Gyanvapi ASI Survey: नियमों का पालन ना करने को लेकर मुस्लिम पक्ष ने लगाई आपत्ति याचिका, थोड़ी देर में सुनवाई

Gyanvapi ASI Survey Update: एएसआई सर्वे को लेकर मुस्लिम पक्ष ने कहा है कि सर्वे की फीस नहीं जमा है सर्वे का समय निश्चित नहीं किया गया है। साथ ही प्रोसीजर फॉलो नहीं किया जा रहा है।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 9 Aug 2023 9:34 AM GMT
Gyanvapi ASI Survey: नियमों का पालन ना करने को लेकर मुस्लिम पक्ष ने लगाई आपत्ति याचिका, थोड़ी देर में सुनवाई
X
Gyanvapi ASI Survey Update (photo: social media )

Gyanvapi ASI Survay Update: ज्ञानवापी सर्वे को लेकर मुस्लिम पक्ष की तरफ से अनावश्यक रूप से अफवाह फैलाने को लेकर कोर्ट में एक याचिका डाली गई है। जिसमें यह मांग की गई है कि सर्वे की कार्यवाही को लेकर हिंदू पक्ष की तरफ से अनावश्यक बयानबाजी किया जा रहा है। साथ ही मुस्लिम पक्ष ने सर्वे की फीस जमा ना करने और सर्वे के नियम का पालन ना करने पर कोर्ट में आपत्ति दाखिल किया है। जिसपर आज 2 बजे के बाद सुनवाई होनी है। इस बात की जानकारी मुस्लिम पक्ष के अधिवक्ता अखलाक अहमद और तौहीद खान ने दिया।

एएसआई सर्वे को लेकर आज जिला अदालत के में तीन आपत्तियां दाखिल हुई

आज जनपद न्यायाधीश की कोर्ट में अंजुमन इंतजामिया कमेटी ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से पुरातात्विक सर्वेक्षण की कार्रवाई को रोकने के लिए प्रार्थना पत्र दिया। एएसआई सर्वे को लेकर मुस्लिम पक्ष ने कहा है कि सर्वे की फीस नहीं जमा है सर्वे का समय निश्चित नहीं किया गया है। साथ ही प्रोसीजर फॉलो नहीं किया जा रहा है।

बता दें कि ज्ञानवापी में चल रहे एएसआई सर्वे के बीच अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद कमेटी के अधिवक्ता पहुंचे जिला अदालत। मुस्लिम पक्ष ने सर्वे के दौरान हिंदू पक्ष की तरफ से मीडिया में बयानबाजी करने पर रोक लगाने की मांग की है। कमेटी ने मीडिया कवरेज के दौरान सर्वे की जानकारी देने पर आपत्ति जताई है। मुस्लिम पक्ष का आरोप है कि तथ्यहीन रिपोर्टिंग की जा रही है। ज्ञानवापी परिसर के एएसआई सर्वे को लेकर मीडिया कवरेज पर भी आपत्ति जताई है।

मुस्लिम पक्ष ने ख़बरों को भ्रामक बताया और कहा कि उससे जन मानस पर गलत प्रभाव पड़ेगा। जिसकी आपत्ति आज अंजुमन इंतजामया कमेटी के अधिवक्ताओं ने लिखित रूप से जनपद न्यायाधीश की कोर्ट में दी है। 2 बजे के बाद कोर्ट में आपत्ति पर होगी सुनवाई।

राखी सिंह की तरफ से दाखिल है याचिका

वहीं दूसरी तरफ ज्ञानवापी प्रकरण में वादिनी राखी सिंह की तरफ से न्यायालय में प्रार्थना दिया गया है।मांग की गई थी कि कथित ज्ञानवापी मस्जिद में मुसलमानों के प्रवेश पर रोक लगाई जाए। राखी सिंह की तरफ से या मांग की गई है कि जब तक एएसआई सर्वे चल रहा है तब तक मुस्लिम पक्ष का ज्ञानवापी में प्रवेश वर्जित किया जाए। हालांकि राखी सिंह की याचिका हाई कोर्ट से खारिज हो चुकी है आज जिला न्यायालय में राखी सिंह की तरफ से याचिका लगाई गई है इस पर भी आज सुनवाई होनी है।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story