×

Gyanvapi Masjid: मस्जिद कमेटी की अपील, घर के पास जुमे की नमाज अदा करें

Gyanvapi Masjid: सचिव एसएम यासीन ने घरों के पास मौजूद मस्जिद में नमाज पढ़ने की सलाह दी है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Ragini Sinha
Published on: 20 May 2022 4:02 AM GMT
gyanvapi masjid case varanasi district court verdict today hearing complete live updates
X

Gyanvapi Masjid  (सोशल मीडिया)

Gyanvapi Masjid: वाराणसी स्थित ज्ञानवापी मस्जिद के वजूखाने को बीते 16 मई के दिन ताला लगाकर सील कर दिया गया था तथा मस्जिद के किसी हिस्से को कानून सील करने के बाद आज जुमे की पहली नमाज पड़ रही है। आमतौर, पर ज्ञानवापी मस्जिद में जुमे की नमाज पढ़ने के लिए नमाजियों की भारी भीड़ मौजूद रहती है, लेकिन इस बात मस्जिद का संचालन करने वाली अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी के संयुक्त सचिव एसएम यासीन ने नमाजियों से ज्ञानवापी मस्जिद में ज़्यादा संख्या में ना आने की अपील की है। इसी के साथ ने एसएम यासीन ने मस्जिद में भीड़ ना लगाने की बात कहते हुए मुस्लिम समुदाय के लोगों से उनके घरों के सबसे नज़दीकी मस्जिद में जाकर नमाज पढ़ने की अपील की है।

भारी पुलिसबल तैनात किया गया

कानूनी कार्यवाही के तहत वजूखाना सील किए जाने के बाद आज के पहले जुमे की नमाज को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनज़र वाराणसी में भारी इंतेज़ाम किए हैं। काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी मस्जिद से लेकर शहर के कई अन्य जगहों पर भी भारी पुलिसबल तैनात किया गया है। किसी भी प्रकार की अनहोनी और साज़िश को लेकर प्रशासन द्वारा विशेष नज़र रखी जा रही है, जिससे तनाव भरा यह दिन आसानी से बगैर किसी समस्या के बीत जाए।

घरों के पास मस्जिद में नमाज पढ़ने की सलाह

अदालत के आदेशनुसार मस्जिद के वजूखाने की जांच के दौरान हिन्दू पक्ष के दावे पर शिवलिंग नुमा आकर मिलने के बाद वजूखाने को 9 ताले लगाकर सील कर दिया गया है। जिसके बाद अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी को पूरी उम्मीद थी कि हर बार की तरह इस बार भी मस्जिद में भारी भीड़ इकट्ठा होगी, जिसको संज्ञान में लेते हुए कमेटी के संयुक्त सचिव एसएम यासीन ने जुमे की नमाज के दौरान मस्जिद में कम से कम लोगों के आने वाले सभी को उनके घरों के पास मौजूद मस्जिद में नमाज पढ़ने की सलाह दी है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story