×

Haj Yatra 2023: काबा में हज यात्रियों ने BJP सरकार और RSS के लिए की बद्दुआ, मोहसिन रजा ने ट्वीट किया Video

Mohsin Raza on Haj Yatra 2023 : हज यात्रा 2023 के दौरान काबा में हज यात्रियों का एक वीडियो इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो पर यूपी की सियासत गरमा गई है। यूपी सरकार के पूर्व मंत्री मोहसिन रज़ा ने हज यात्रियों के उस वीडियो पर गहरी आपत्ति जताई है। भारत सरकार से जांच कराने की मांग की है।

Aman Kumar Singh
Published on: 20 Jun 2023 1:39 PM GMT (Updated on: 20 Jun 2023 1:48 PM GMT)
Haj Yatra 2023: काबा में हज यात्रियों ने BJP सरकार और RSS के लिए की बद्दुआ, मोहसिन रजा ने ट्वीट किया Video
X
मोहसिन रज़ा और हज यात्री (Social Media)

Mohsin Raza on Haj Yatra 2023 : उत्तर प्रदेश से हज यात्रा के लिए गए यात्रियों का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल, इस वीडियो में काबा (Kaaba Viral Video) में हज यात्रा के लिए जुटे भारतीय बद्दुआ देते नजर आ रहे हैं। यूपी के योगी आदित्यनाथ सरकार के पहले कार्यकाल में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री रहे मोहसिन रजा (Mohsin Raza) ने ट्वीट किया। ट्वीट के साथ बीजेपी नेता मोहसिन रज़ा ने पवित्र काबा में इस प्रकार की बद्दुआ करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

अपने ट्वीट में मोहसिन रजा ने दावा किया है कि, 'हज के दौरान बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के नाश के लिए दुआएं मांगी जा रही हैं।' पूर्व मंत्री मोहसिन रजा ने वीडियो पर कड़ी आपत्ति जाहिर की है। वीडियो को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी प्रेसिडेंट जेपी नड्डा समेत तमाम लोगों को टैग किया है। साथ ही, जांच की मांग की है।

BJP-RSS के नाश की बद्दुआ कर रहे

यूपी की योगी सरकार में पूर्व मंत्री रहे मोहसिन रजा के ट्वीट ने हाजियों के बद्दुआ मांगने वाली तस्वीर दुनिया के सामने रखी। रजा लिखते हैं, 'हज जैसी पवित्र यात्रा और काबा जैसे मुक़द्दस स्थान पर भी देश विरोधी विदेशी ताकतों के हाथ के खिलौने ये चंद लोग जिन्होंने अपनी नकारात्मकता वाली सोच का प्रदर्शन किया है ये लोग देश की भाजपा सरकार और आरएसएस के नाश की बद्दुआ कर रहे हैं।'

भारत सरकार ऐसे लोगों की करे जांच

एक अन्य ट्वीट में मोहसिन रजा ने केंद्र सरकार से बद्दुआ मांगने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वो लिखते हैं, 'मैं भारत सरकार से मांग करता हूं कि इन लोगों की जांच हो। इनके पीछे छुपे हुए लोगों और संगठनों की भी जांच हो और ऐसे लोगों और संगठनों के विरुद्ध देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होना चाहिए। इनकी नागरिकता समाप्त करते हुए इन्हें इनकी मानसिकता वाले देश भेज देना चाहिए।'

क्या है वायरल वीडियो में?
मोहसिन रज़ा का कहना है कि, काबा जैसी पवित्र जगह पर इस तरह की हरकत करने वालों की नागरिकता समाप्त कर इनकी मानसिकता वाले देश में भेज देना चाहिए। रजा इस वीडियो के सामने आने के बाद से खासे नाराज हैं। दरअसल, इन दिनों मुस्लिम समुदाय के सबसे पवित्र स्थल काबा में हज यात्रा चल रही है। भारत से भी बड़ी संख्या में मुसलमान हज यात्रा पर गए हैं। हज यात्रा के दौरान श्रद्धालु वहां के वीडियो शेयर करते रहते हैं। अकसर इन वीडियो में हज यात्रियों को अपने देश, समाज, परिवार के लिए दुआएं मांगते देखा जाता रहा है। लेकिन, ताजा वायरल वीडियो में कई हज यात्री बीजेपी और आरएसएस के लिए बद्दुआ करते नजर आ रहे हैं।

मोहसिन रजा के तेवर तल्ख़
ट्वीट में बीजेपी नेता मोहसिन रजा के तेवर काफी तल्ख़ नजर आए। उन्होंने लिखा, हज जैसी पवित्र यात्रा और काबा जैसे मुकद्दस जगह पर भी देश विरोधी विदेशी ताकतों के हाथ के खिलौने ये चंद लोग, जिन्होंने अपनी नकारात्मकता वाली सोच का प्रदर्शन किया है। उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से ऐसे लोगों की पहचान कर सख्त कार्रवाई की मांग की।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story