×

Hajj Yatra 2022: लखनऊ हवाई अड्डे से हज यात्रा की पहली उड़ान भरी, 282 तीर्थयात्री रवाना

Hajj Yatra 2022: चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से आज 282 यात्रियों के साथ पहली उड़ान मदीना के लिए उड़ान भरी। सीसीएसआई हवाई अड्डा मदीना के लिए 6 जून से 15 जून तक 13 हज उड़ानों का परिचालन करेगा।

Network
Newstrack Network
Published on: 6 Jun 2022 3:20 PM GMT
Lucknow News in Hindi
X

लखनऊ हवाईअड्डे से हज यात्रा की पहली उड़ान भरी। (Social Media)

Hajj Yatra 2022: चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Chaudhary Charan Singh International Airport) ने आज से पवित्र हज के लिए परिचालन शुरू किया। 282 यात्रियों के साथ पहली उड़ान ने आज सुबह सीसीएसआई हवाई अड्डे से मदीना के लिए उड़ान भरी। सीसीएसआई हवाई अड्डा मदीना के लिए 6 जून से 15 जून तक 13 हज उड़ानों का परिचालन करेगा। उड़ानें लखनऊ से सऊदिया एयरलाइंस द्वारा संचालित की जा रही हैं।

लखनऊ के सीसीएसआई एयरपोर्ट पर किए खास इंतजाम: प्रवक्ता

सीसीएसआई हवाईअड्डे के प्रवक्ता ने कहा कि हज यात्रियों को परेशानी न हो इसके लिए लखनऊ के सीसीएसआई एयरपोर्ट पर खास इंतजाम किए गए हैं। "हमने हज यात्रियों के प्रवेश के लिए एक विशेष द्वार की पहचान की है । हवाई अड्डे पर अंतिम समय की औपचारिकताओं के लिए एक विशेष हेल्प डेस्क भी बनाया गया है। हवाईअड्डा हज यात्रियों की सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने के लिए सभी संबंधित हितधारकों के साथ काम कर रहा है,"

हवाई अड्डे के अधिकारियों ने गुलाब के फूल से किया स्वागत

सीसीएसआई हवाईअड्डे के प्रवक्ता ने कहा कि हज के लिए मदीना जाने वाली पहली उड़ान से यात्रा कर रहे यात्रियों का हवाई अड्डे के अधिकारियों ने गुलाब के फूल से स्वागत किया। "सीसीएसआई हवाई अड्डे के अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल -1 के अंदर धार्मिक गतिविधियों के लिए अलग-अलग क्षेत्र निर्धारित किए गए हैं। पुरुष एवं महिला यात्राओं के लिए अलग-अलग 'वज़ू खाना' और नमाज़ पढ़ने के जगह बनाई गई हैं।"

हज वाहनों के लिए एक विशेष पार्किंग क्षेत्र भी निर्धारित

सीसीएसआई हवाईअड्डे के प्रवक्ता ने कहा कि हवाई अड्डे ने हज वाहनों के लिए एक विशेष पार्किंग क्षेत्र भी निर्धारित किया है । " हवाई अड्डे द्वारा हज यात्रा पर जाने वाले प्रियजनों को छोडनें आए वाहनों को पार्क करने के लिए विशेष पार्किंग शुल्क भी तय किया है।"

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story