×

Kushinagar News: कुशीनगर में तेदुंए का आंतक, आधा दर्जन लोगों पर हमला कर किय घायल

Kushinagar News Today: जनपद के रामकोला थाना क्षेत्र के हरपुर माफी और कुईया गांव में आज रात को तेंदुए के हमले में आधा दर्जन लोगों सहित कई पशु घायल हो गए हैं।

Mohan Suryavanshi
Published on: 22 Sep 2022 5:59 PM GMT
leopard attack
X

कुशीनगर में तेदुंए का आंतक। (Social Media)

Kushinagar News Today: जनपद के रामकोला थाना क्षेत्र (Ramkola police station area) के हरपुर माफी और कुईया गांव में आज रात को तेंदुए के हमले में आधा दर्जन लोगों सहित कई पशु घायल हो गए हैं। गांव में तेंदुए को लेकर दहशत फैल गया है। ग्रामीण घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामकोला (Community Health Center Ramkola) लाए जहां पर एक महिला को जिला अस्पताल तथा एक को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।

इन लोगों पर तेंदुए ने किया हमला

गुरुवार रात्रि के 9:00 बजे के करीब गन्ने के खेत से अचानक कुईया गांव में तेंदुआ घुस गया और इसरावती उम्र 60 वर्ष उसकी पुत्री राम वासी उम्र 30 वर्ष ,मीरा देवी व शीतल पर हमला करके घायल कर दिया। एक व्यक्ति के पशुबाड़े पशुओं पर भी तेंदुए ने हमला कर दिया। हरपुर माफी गांव में भी तेंदुए ने हमला कर 55 वर्षीय हबीब निशा तथा और 30 वर्षीय तबसुन को घायल कर दिया। परिजनों ने घायल लोगों को निजी साधन से सीएससी रामकोला पहुंचाया । जहां पर चिकित्सकों ने दो की स्थिति की गंभीरता को देखते हुए एक को जिला अस्पताल तथा दूसरे को मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया ।

गन्ना बहुल क्षेत्र होने से तेंदुए का आक्रमण हुआ आसान

रामकोला क्षेत्र का हरपुर माफी और कुइयां गन्ना बहुल क्षेत्र है ।रात के समय होने की वजह से ग्रामीण नहीं जान पा रहे हैं की तेंदुआ प्रहार किस गन्ने के खेत से निकल कर कर रहा है और कहा जाकर छुप गया। लोग अपने घरों में सहमे हैं । अपने माल मवेशियों को बचाने के चक्कर में जगह-जगह लोग आग का अलाव जला रहे हैं ।

खेतों में पानी भरने की वजह से जंगली पशु निकले गांव की ओर

ग्रामीणों का कहना है कि इस बीच भारी बरसात होने से खेतों में पानी लग गया है। जिससे जंगली जानवर ऊंचे स्थानों की तरफ आ गए हैं ।इसी क्रम में तेंदुआ भी आया है जो ग्रामीणों को लगातार हमला कर अपना शिकार बना रहा है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story