×

Hamirpur News: घने कोहरे में एम्बुलेंस चंद्रावल नदी में जा फंसी, साथ में थी गर्भवती, तत्काल भेजी गई दूसरी एम्बुलेंस

Hamirpur News: हमीरपुर जनपद के भरुआ सुमेरपुर थानाक्षेत्र की सीमा में बहने वाली चंद्रावल नदी में घने कोहरे के चलते गर्भवती को लेकर जा रही एम्बुलेंस गहरे पानी में जाकर फंस गई।

Ravindra Singh
Published on: 9 Jan 2023 3:26 AM GMT
Hamirpur News
X

घने कोहरे में एम्बुलेंस चंद्रावल नदी में जा फंसी

Hamirpur News: हमीरपुर जनपद के भरुआ सुमेरपुर थानाक्षेत्र की सीमा में बहने वाली चंद्रावल नदी में घने कोहरे के चलते गर्भवती को लेकर जा रही एम्बुलेंस गहरे पानी में जाकर फंस गई। हालांकि आशा ने दूसरी एम्बुलेंस को बुलाकर गर्भवती को सदर अस्पताल पहुंचाया गया। जहां पर उसकी हालत सही बताई जा रही है। चंद्रावल नदी किनारे बसे किसवाही, परेहटा,गढा, बैजेमऊ सहित लगभग आधा दर्जन गांव आज भी मूलभूत समस्याओं से जूझ रहे हैं। इस गांव की सबसे बड़ी समस्या नदी में पुल न होना है। दुःख बीमारी में इस गांव जाना व आना मुश्किल भरा है। आज भी लोगों को नदी से गुजरकर गांव पहुंचना होता है। इसका उदाहरण बीती रात देखने को मिला।

बीती रात ग्राम किसवाही निवासी रामकरन कुशवाहा की पत्नी दुर्गेश कुशवाहा को प्रसव पीड़ा होने पर गांव की आशा बहू लीला पाल ने एम्बुलेंस को रात करीब तीन बजे फोन करके बुलवाया। गर्भवती महिला को एम्बुलेंस में बैठाकर रात करीब चार बजे पंधरी के मातृ शिशु एवं परिवार कल्याण केंद्र के लिए चली। लेकिन भीषण कोहरा होने के कारण ड्राइवर को रास्ता नहीं दिखाई दिया और एम्बुलेंस चंद्रावल नदी में चली गई और गहरे पानी में फंस गई।

एम्बुलेंस पानी में जाने के बाद आशा लीला पाल ने फोन कर दूसरी एम्बुलेंस को बुलाया। जिसके बाद प्रसूता को दूसरी एम्बुलेंस की मदद से पंधरी के स्वास्थ्य केंद्र में सुबह पांच बजे भर्ती कराया गया। पति रामकरन ने बताया कि यहां की एएनएम श्यामा देवी ने शाम करीब चार बजे रेफर कर दिया। जिस पर उसे एम्बुलेंस की मदद से मौदहा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाकर भर्ती कराया है। अभी प्रसव नहीं हुआ है। लेकिन पत्नी की हालत ठीक है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story