×

Hamirpur News: विधायक के गांव में दूषित जलापूर्ति, ग्रामीणों में रोष

Hamirpur News: सदर विधायक के पैतृक पौथिया गांव में जल संस्थान द्वारा बीते कई वर्षों पूर्व टंकी का निर्माण कराया गया था, जिससे प्रदूषित जलापूर्ति हो रही है।

Ravindra Singh
Published on: 29 Dec 2022 3:33 PM GMT
Hamirpur News
X

गांव में दूषित जलापूर्ति। (Social Media)

Hamirpur News: सदर विधायक के पैतृक पौथिया गांव में जल संस्थान द्वारा बीते कई वर्षों पूर्व टंकी का निर्माण कराया गया था, जिससे बड़ी आबादी वाले पौथिया में लोगों ने घर-घर कनेक्शन लेकर पानी का इस्तेमाल कर रहे हैं, लेकिन विभाग की उदासीनता के कारण टंकी से प्रदूषित जलापूर्ति हो रही है।

पाइप लाइन में लीकेज के कारण गंदा पानी आ रहा: ग्रामीण

ग्रामीणों का कहना है कि पाइप लाइन में लीकेज के कारण गंदा पानी आ रहा है। कई बार ऑपरेटर आशीष श्रीवास्तव से शिकायत की गई, लेकिन अभी तक कोई सुधार नहीं हुआ है, जिससे गांव वालों को मजबूरी में गंदा और बदबूदार पानी पी रहे हैं।

दो दिन से नल की टोटी से पानी नहीं आ रहा था: गांव निवासी

गांव निवासी बीर सिंह खंगार, धर्मेन्द्र खंगार मंत्री ने बताया कि दो दिन से नल की टोटी से पानी नहीं आ रहा था। तभी टोटी को खोला गया तो टोटी में मे मछली के छोटे-छोटे बच्चे फंसे थे। गांव निवासी रामनरायण, रामखिलावन, सोनू, आलोक, रामकृष्ण, कामता सहित आदि लोगों ने बताया कई सालों से टंकी की सफाई नहीं कराई गई, जिसमें बदबूदार पानी आता है। ग्रामीणों ने टंकी की सफाई व पानी में दवा डलवाए जाने की मांग की है।

पूरी पाइप लाइन चेक कर चुके हैं, कहीं से डैमेज नहीं: ऑपरेटर

ऑपरेटर आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि पूरी पाइप लाइन चेक कर चुके हैं। कहीं से डैमेज नहीं है। टंकी की साफ-सफाई हो चुकी है। प्रसाद नर्सरी में कनेक्शन है, हो सकता है कि वापसी में वहां तालाब से कुछ मछली के बच्चे आ जाते हो, उसे भी ठीक काराया जाएगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story