×

Hamirpur News: विधायक के आरोप का असर, प्रशासन ने मौरंग खदानों पर की ताबड़तोड़ छापेमारी

Hamirpur News: डीएम-एसपी की अगुवाई में जनपद भर में संचालित मौरंग खदानों में ताबड़तोड़ छापेमारी की गई, जो कि शनिवार की शाम तक जारी थी।

Ravindra Singh
Published on: 19 Nov 2022 2:57 PM GMT
The effect of the MLA allegation the administration raided the Maurang mines Hamirpur
X

The effect of the MLA allegation the administration raided the Maurang mines Hamirpur

Hamirpur News: मौरंग खनन को लेकर सदर विधायक डॉ.मनोज कुमार के प्रशासन पर लगाए गए गंभीर आरोप का असर शुक्रवार की शाम से शुरू हो गया। डीएम-एसपी की अगुवाई में जनपद भर में संचालित मौरंग खदानों में ताबड़तोड़ छापेमारी की गई, जो कि शनिवार की शाम तक जारी थी। इस दौरान करीब तीन दर्जन के आसपास पोकलैंड मशीनों को पकड़ा गया है। बड़ी संख्या में बिना एमएम 11 के मौरंग ढुलाई करने ओवर लोड ट्रकों को पकड़ा गया है। कार्रवाई से पट्टाधारकों से लेकर ट्रक ऑपरेटरों में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस अफसरों की लोकेशन देने वालों की भी धरपकड़ में लगी हुई है।

कल सदर विधायक ने जिला प्रशाासन की शह पर जनपद में बड़े पैमाने पर अवैध खनन का आरोप लगाया था। इतना ही नहीं इस मामले की शिकायत विधायक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी की हुई है। जिसके बाद से जिला प्रशासन ने अवैध खनन करने वालों के विरुद्ध हल्ला बोल दिया। शुक्रवार की शाम होते ही डीएम डॉ.चंद्रभूषण त्रिपाठी और एसपी शुभम पटेल स्वयं ही अवैध खनन के खिलाफ कार्रवाई की अगुवाई करते हुए निकल पड़े। टीमों ने पूरी रात अलग-अलग खदानों में छापेमारी की।

कल रात में 18 पोकलैंड मशीन 48 ओवर लोड ट्रकों को सीज किया गया। जबकि शनिवार की शाम तक सीज की गई पोकलैंड मशीनों की संख्या बढ़कर तीन दर्जन और ओवर लोड के साथ-साथ बिना एमएम 11 के मौरंग ढुलाई करने वाले ट्रकों की संख्या एक सैकड़ा के पार पहुंच चुकी थी। हालांकि प्रशासन ने अभी तक हुई कार्रवाई का ब्योरा नहीं दिया है।

कल सदर विधायक ने मीडिया को बताया था कि अवैध खनन के असली दोषी पट्टाधारक है, जिन्हें प्रशासन की शह मिली हुई है। खासतौर से खनिज, परिवहन और पुलिस विभाग के गठजोड़ से अवैध खनन बड़े पैमाने हो रहा है। मौरंग खदानों के अंतर्गत आने वाले थानों और चौकी की पुलिस भी इस खेल में शामिल है। बड़े पैमाने पर ट्रैक्टरों से भी मौरंग की ढुलाई की जा रही है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story