×

Hamirpur: मौनियों ने एक दिवसीय मौन व्रत धारण कर गो संवर्धन का लिया संकल्प, 5 गांव का किया भ्रमण

Hamirpur: बुधवार को सरीला सहित समूचे क्षेत्र में गोवर्धन पूजा के साथ ही मौनियों ने एक दिवसीय मौन व्रत धारण कर गो संवर्धन का संकल्प लिया।

Ravindra Singh
Published on: 26 Oct 2022 1:42 PM GMT
Hamirpur News
X

मौनियों ने एक दिवसीय मौन व्रत धारण कर गो संवर्धन का लिया संकल्प

Hamirpur: बुधवार को सरीला सहित समूचे क्षेत्र में गोवर्धन पूजा (govardhan puja 2022) के साथ ही मौनियों ने एक दिवसीय मौन व्रत धारण कर गो संवर्धन का संकल्प लिया और पांच गांव का भ्रमण कर सायंकाल अपने व्रत को तोड़ा। इस मौके पर बरगवां गांव में लोकगीतों का आयोजन किया गया, जिसमें गायकों ने बुंदेली गीतों के माध्यम से समां बांधा लोग देर शाम तक उनके आकर्षण से बन्धे रहे। कार्यक्रम में भारी संख्या में मौनियों के साथ ही श्रोताओं की भीड़ मौजूद रही।

मौनियों ने गौ संवर्धन का व्रत लेकर एक दिवसीय मौन धारण किया

मंगलवार को आंशिक सूर्य ग्रहण होने के कारण इस वर्ष एक दिन बाद बुधवार को गोवर्धन पूजा एवं मौनिया निकाले गए। सुबह मौनियों ने गाय की पूंछ पकड़कर गौ संवर्धन का व्रत लेकर एक दिवसीय मौन धारण किया और कृष्ण की साधना में पांच गांव का भ्रमण कर सायंकाल व्रत को तोड़ा।

धुमगर तालाब पर बुंदेली लोकगीतों का किया आयोजन

इस मौके पर बरगवां गांव के धुमगर तालाब पर बुंदेली लोकगीतों का आयोजन किया गया, जिसमें गायकों ने बुंदेली राई नृत्य प्रस्तुत कर लोगों को देर शाम तक अपने आकर्षण से बांधे रखा। कार्यक्रम में भारी संख्या में मौनियों के आलावा हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ मौजूद रही। इसके साथ ही गांव गांव में दिवारी नृत्य से ग्वालों ने लोगों का मनोरंजन कराया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story