×

Hamirpur News: कन्नौज की ज्योति ने पन्ना के पहलवान को चटाई धूल, दंगल में आए दिग्गज पहलवान

Hamirpur News: बिवार कस्बे के कैथानी मेले में आज अंतर-जनपदीय दंगल का आयोजन हुआ। कन्नौज की ज्योति ने पन्ना के पहलवान को धूल चटाई।

Ravindra Singh
Published on: 9 Nov 2022 12:04 PM GMT
X

कन्नौज की ज्योति ने पन्ना के पहलवान को चटाई धूल

Hamirpur News: बिवार कस्बे के कैथानी मेले में आज अंतर-जनपदीय दंगल (interdistrict Dangal) का आयोजन हुआ। कस्बा बिवार में देवोत्थान एकादशी से मेले का आयोजन किया जाता है, जिसमें आज विशाल दंगल का आयोजन हुआ, दंगल में बाहरी जनपद से आए पहलवानों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया।

कुश्ती की शुरुआत

कुश्ती की शुरुआत राजू पहलवान मसगांव और संजय कन्नौज के बीच हुई, जिसमें राजू पहलवान ने कन्नौज से आए पहलवान को चारों खाने चित कर दिया। इसके बाद जय सिंह रहटिया और संजय फर्रुखाबाद के बीच मुकाबला हुआ। इसमें जय सिंह रहटिया ने विजय प्राप्त की। मनीष पहलवान गोरखपुर और राहुल पहलवान आगरा के बीच शानदार कुश्ती हुई जिसमें आगरा के पहलवान ने गोरखपुर से आए पहलवान को चारों खाने चित कर दिया। आकाश मसगांव और वीर सिंह पहलवान के बीच कांटे की टक्कर हुई जो मुकाबला बराबरी पर रहा।


ज्योति पहलवान ने विकास को चटाई धूल

दंगल की सबसे आकर्षक कुश्ती महिला पहलवान ज्योति जो कन्नौज से आई हुई थी और पुरुष पहलवान विकास पन्ना के बीच देखने को मिली जिसने दर्शकों को भरपूर मनोरंजन करवाया ज्योति पहलवान ने विकास को धूल चटा दी। ज्योति पहलवान की कुश्ती को देखकर दर्शक दंग रह गए जिसने आगरा के पहलवान को 10 मिनट से ज्यादा टिकने नहीं दिया।


विजेता पहलवानों को पुरस्कार देकर किया सम्मानित

प्रधान प्रतिनिधि भरत कुमार ने आए हुए सभी दर्शकों का आभार प्रकट किया और विजेता पहलवानों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर कमेटी के सदस्य राहुल गुप्ता, पंकज सोनी ,देव द्विवेदी राहुल द्विवेदी, गिरजा शंकर पाठक सहित सभी कमेटी के सदस्य मुस्तैद रहे हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story