×

विजिलेंस का छापा: पकड़ा गया रिश्वतखोर, बेसिक शिक्षा कार्यालय में मची अफरा तफरी

विजिलेंस टीम का छापा देख बेसिक शिक्षा विभाग के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। विजिलेंस की टीम भ्रष्ट वित्त लेखा अधिकारी को कार्यालय से पकड़ कर ले जाते वक्त कार्यालय के बाहर लोगों की भीड़ लग गई।

Roshni Khan
Published on: 19 Feb 2021 11:34 AM GMT
विजिलेंस का छापा: पकड़ा गया रिश्वतखोर, बेसिक शिक्षा कार्यालय में मची अफरा तफरी
X
विजिलेंस टीम अचानक पहुंची बेसिक शिक्षा कार्यालय, रिश्वतखोर अधिकारी को पकड़ा (PC: social media)

हमीरपुर: हमीरपुर जिले के जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय में तैनात वित्तीय लेखा अधिकारी दीपक चंद्र वर्ष 2018 में रिटायर हुए अध्यापक जगदीश शरण से ग्रेजुएटी निकालने के नाम पर 25 हजार रुपये की रिश्वत की मांग कर रहा था। अध्यापक के 2 सालों तक शिक्षा विभाग के चक्कर लगाने के बाद भी रिश्वतखोर वित्त लेखा अधिकारी ने अध्यापक की ग्रेजुएटी पास नहीं की, रिश्वतखोर बाबू की शिकायत विजिलेंस में होने के बाद विजिलेंस टीम ने आज वित्तीय लेखा अधिकारी को अध्यापक की ग्रेजुएटी बनाने के नाम पर 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया।

ये भी पढ़ें:विकास कार्यों की हुई समीक्षा, जनपद कानपुर देहात को मिला मंडल में प्रथम स्थान

वित्त लेखा अधिकारी के ऊपर रिश्वत लेने के कई मामले पहले आ चुके हैं

विजिलेंस टीम का छापा देख बेसिक शिक्षा विभाग के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। विजिलेंस की टीम भ्रष्ट वित्त लेखा अधिकारी को कार्यालय से पकड़ कर ले जाते वक्त कार्यालय के बाहर लोगों की भीड़ लग गई। बताया जा रहा है वित्त लेखा अधिकारी के ऊपर रिश्वत लेने के कई मामले पहले आ चुके हैं।

ये भी पढ़ें:जौनपुर बिजली विभाग: DM ने किया निरीक्षण, अनुपस्थिति कर्मचारियों के कटेंगे वेतन

बेसिक शिक्षा विभाग में रिटायर्ड अध्यापक से ग्रेजुएटी निकालने के नाम पर बड़ी रिश्वत मांगने के मामले को शिक्षक संघ के प्रदेश स्तर के नेताओं के संज्ञान में लेने के बाद रिश्वतखोर लेखाधिकारी का यह मामला सामने आया है।

रिपोर्ट- रवींद्र सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story