×

Hamirpur: डबल मर्डर केस का खुलासा, पड़ोसी ही निकले हत्या आरोपी...पहचान खुलने के डर से दबा दिया गला

Hamirpur Double Murder: पुलिस अधीक्षक दीक्षा शर्मा ने प्रेस कंन्फ्रेंस में बताया कि, 'पूरन और हरिया चोरी की नीयत से घर में घुसे थे। ज़ब बुजुर्ग भाई-बहन ने उन्हें देखा और पहचान लिया तों उन्होंने बुजुर्ग भाई-बहन की हत्या कर दी।'

Ravindra Singh
Published on: 14 Feb 2024 12:51 PM GMT
Hamirpur Double Murder
X

पुलिस गिरफ्त में हत्या आरोपी (Social Media) 

Hamirpur News: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में बीते 8 फरवरी को बिंवार थाना क्षेत्र में बुजुर्ग भाई-बहन की बेरहमी से हत्या हुई थी। पुलिस ने बुधवार (14 फरवरी) को दोहरे हत्याकांड का खुलासा किया। चोरी की नीयत से घर में घुसे अभियुक्तों ने सगे भाई-बहन की गला दबाकर हत्या कर दी थी। वारदात के खुलासे के लिए पुलिस की कई टीमें लगाई गई थी।

हमीरपुर पुलिस को बुधवार (14 फ़रवरी) को बड़ी कामयाबी मिली। पुलिस ने मंगलवार देर रात मुठभेड़ के दौरान एक हत्यारोपी को दबोच लिया, जबकि दूसरे को गिरफ्तार किया। फिलहाल घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज जारी है।

जानें क्या है मामला?

दोहरे हत्याकांड का यह मामला बिवांर थाना क्षेत्र के पारा गांव में बीती 8 फरवरी को हुआ था। यहां बुजुर्ग सगे भाई बहन किशन दत्त सोनी और उनकी बहन केशकली की उनके ही घर में मुंह में कपड़ा ठूंस कर गला दबाकर हत्या कर दी थी। घर में फैले पड़े सामान को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा था कि, डकैती के दौरान दोनों की हत्या की गई है। इस वारदात से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा रहा। वारदात के खुलासे के लिए पुलिस की कई टीमें लगाई गईं थी। आख़िरकार, पुलिस ने इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले हत्यारोपी मुठभेड़ में धर-दबोचा। उसका एक साथी भी गिरफ्तार हुआ है। मामले में अभियुक्त पड़ोसी ने ही अपने साथियों के साथ मिलकर इस दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया था। उनके कब्जे से पुलिस ने चोरी के 33 हजार रुपए और जेवरात बरामद किए हैं।

एसपी ने ये कहा

पुलिस अधीक्षक दीक्षा शर्मा (SP Deeksha Sharma) ने आज प्रेस कंन्फ्रेंस में ये बताया कि, 'पूरन और हरिया चोरी की नीयत से घर में घुसे थे। ज़ब बुजुर्ग भाई-बहन ने उन्हें देखा और पहचान लिया तों उन्होंने बुजुर्ग भाई-बहन की हत्या कर दी।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story