×

Hamirpur News: पुलिस मुठभेड़ में अपहरणकर्ता गिरफ्तार, बच्ची सकुशल बरामद

Hamirpur News: जिले में 9 साल की बच्ची के अपहरण मामले में पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान बदमाश को गिरफ्तार कर बच्ची को अपहरणकर्ता के चंगुल से सकुशल बरामद कर लिया है।

Ravindra Singh
Published on: 30 Nov 2023 7:07 AM GMT
hamirpur news
X

हमीरपुर में बच्ची का अपहरणकर्ता मुठभेड़ में गिरफ्तार (न्यूजट्रैक)

Hamirpur News : जिले में 9 साल की बच्ची के अपहरण मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। महज 12 घंटे के अंदर पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान बदमाश को गिरफ्तार कर बच्ची को अपहरणकर्ता के चंगुल से सकुशल बरामद कर लिया है। मुठभेड़ के दौरान अपहरणकर्ता के बाएं पैर में गोली लगी है। बच्ची के सकुशल बरामद होने के बाद स्वजनों के साथ ही पुलिस ने भी राहत की सांस ली है।

मामला है हमीरपुर जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के खालेपुरा का है। जहां 9 साल की बच्ची समायरा अपने मामा अकरम के यहां रहती थी। बीती देर शाम अपने परिवार के 2 बच्चों के साथ एसपी कार्यालय के ठीक सामने स्थित नगर पालिका के आंबेडकर पार्क में खेलने गई थी। पहले से ही प्लानिंग किए हुए एक अपहरणकर्ता पार्क में साइकिल से पहुंचे और बच्ची को बहला-फुसलाकर पार्क से बाहर ले गया। जिसके बाद बच्ची को साइकिल से सिटी फॉरेस्ट के जंगलों में गया।

जैसे ही खबर परिजनों को हुई तो परिजनों ने हंगामा शुरू किया और पुलिस के हाथ पैर फूल गए। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू किया तो यह पता चल गया कि बच्ची का अपहरण हुआ है। जिसके बाद सिटी फारेस्ट के जंगलों में अपहरणकर्ता की साइकिल बरामद हुई। लेकिन इतनी बड़ी वारदात एसपी कार्यालय के सामने से बच्चे का अपहरण होना पुलिस के लिए एक चुनौती बनी हुई थी। जिसके बाद पुलिस की गुरूवार को सिटी फारेस्ट के जंगल से अपहरणकर्ता से मुठभेड़ हो गयी।

मुठभेड़ में पुलिस की फायरिंग में बदमाश के बांये पैर में गोली लग गयी। जिसके बाद पुलिस ने अपहरणकर्ता को गिरफ्तार को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। पुलिस ने मुताबिक गिरफ्तार आरोपित जालौन के कदौरा कस्बे के पुरानी कोतवाली के निकट का रहने वाला है। अपहरणकर्ता का नाम 26 वर्षीय सागर उर्फ सुरेंद्र धुरिया पुत्र रामधीन है। पुलिस को अपहरणकर्ता के कब्जे से 315 बोर का तमंचा, एक खाली खोखा और दो जिंदा कारतूस बरामद हुए है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story