×

Hamirpur News: आचार संहिता से पहले चुनाव क्षेत्र मथकर खर्चा बचा रहे भाजपा प्रत्याशी, हमीरपुर में भव्य रोड-शो

Hamirpur News: उरई-राठ रोड पर आगे बढ़ते ही गांवों कस्बों शहरों में शुरू हुआ स्वागत का सिलसिला देर रात महोबा में रोड-शो के समापन तक जारी रहा।

Om Tiwari
Report Om Tiwari
Published on: 8 March 2024 1:27 PM GMT
Hamirpur News Today Lok Sabha Election 2024
X

Hamirpur News Today Lok Sabha Election 2024

Hamirpur News: भाजपा की पहली सूची का हिस्सा बने लोकसभा उम्मीदवार आचार संहिता लागू होने से पहले चुनाव क्षेत्र मथकर खर्चा बचाओ मुहिम को आगे बढ़ा रहे हैं। बुंदेलखंड के हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार बने सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल के भव्य रोड-शो के यह भी मायने निकाले जा रहे हैं। उत्तर प्रदेश के जलशक्ति राज्यमंत्री रामकेश निषाद की मौजूदगी ने चंदेल के काफिले की रौनक बढ़ाई। हमीरपुर और महोबा जिलों के भाजपा संगठनों ने रोड-शो में पूरी ताकत झोंकी। जबकि चंदेल की निजी टीम इंतजामिया की भूमिका में नजर आई।

गांवों, कस्बों और शहरों में लंबा खिंचा स्वागत का सिलसिला

उम्मीदवार बनने के बाद सांसद चंदेल ने संसदीय क्षेत्र में पहली एंट्री जोरदार ढंग से दर्ज कराई। गुरुवार दोपहर उन्होंने गाड़ियों के लंबे काफिले के साथ जालौन जिले के चिकासी में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे से उतरकर अपने संसदीय क्षेत्र का रुख किया। उरई-राठ रोड पर आगे बढ़ते ही गांवों कस्बों शहरों में शुरू हुआ स्वागत का सिलसिला देर रात महोबा में रोड-शो के समापन तक जारी रहा।


राठ में राज्यमंत्री निषाद संग महापुरुषों के दर पर टेका माथा

उत्तर प्रदेश के जलशक्ति राज्यमंत्री निषाद के साथ सभी से मिलते और अभिवादन स्वीकारते सांसद चंदेल ने राठ पहुंचकर काफिला रोका। राज्यमंत्री निषाद के साथ उन्होंने स्वामी ब्रह्मानंद, स्वामी परमानंद और गणेशीलाल बुधौलिया की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर तीनों महापुरुषों को नमन किया। राठ से रोड-शो मुस्कुरा, निवादा, छानी, बिंवार होते हुए हमीरपुर पहुंचा।


हमीरपुर से भरुआ सुमेरपुर, मौदहा, खन्ना, कबरई होकर महोबा में रोड-शो खत्म हुआ। इस तरह चंदेल ने पहले ही दिन संसदीय क्षेत्र का करीब 75 फीसदी इलाका मथने के साथ ही लोगों से सीधा संपर्क और संवाद कायम कर चुनाव प्रचार में बढ़त ले ली है।

रोड-शो से चंदेल ने पेश किया शानदार प्रबंधन का मुजाहिरा

रोड-शो के जरिए सांसद चंदेल ने प्रबंधन का भी शानदार मुजाहिरा पेश किया। काफिले में जहां तकरीबन हजार गाड़ियां शुमार थीं, वहीं हर गाड़ी में लोग भी सवार थे। हमीरपुर और महोबा दोनों जिलों के ग्राम प्रधानों और पंचायत व निकाय जन प्रतिनिधियों ने जुलूस में जोरदार शिरकत की। बड़े माननीयों में राज्यमंत्री निषाद के अलावा निकाय एमएलसी जितेंद्र सेंगर भी मौजूद रहे। दोनों जिलों के भाजपा पदाधिकारियों और नेताओं में चेहरा दिखाने की होड़ रही। चंदेल टीम की सक्रियता देखते ही बनी।

चुनावी खर्चा बचाने के साथ संपर्क संवाद से बनाई बढ़त

चंदेल के रोड-शो को लेकर एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा, जल्द उम्मीदवार घोषित करने के आर्थिक फायदे भी हैं। करीब हफ्ते भर में लोकसभा चुनावों के ऐलान के साथ आचार संहिता लागू हो सकती है। आचार संहिता प्रभावी होने पर ऐसे रोड-शो आदि सारी गतिविधियों का सारा खर्चा चुनावी बही-खाते में दर्ज होगा। लेकिन उससे पहले चंदेल ने संसदीय क्षेत्र मथकर बड़ा खर्चा बचा लिया है। लोगों से संपर्क संवाद ताजा कर विपक्षियों पर पहले से बनी बढ़त को निर्णायक मोड़ देने का प्रयास किया है।

Admin 2

Admin 2

Next Story