×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Hamirpur News: आग लगने से ट्रैक्टर सहित छः एकड़ गेहूं की फसल खाक

Hamirpur News: हमीरपुर में आग लगने से छः एकड़ गेहूं की फसल जल कर खाक हो गई। आग बुझाने के लिए लाए गए ट्रैक्टर भी आग में जल गया।

Ravindra Singh
Published on: 8 April 2024 1:23 PM GMT
आग लगने से जली फसल और ट्रैक्टर।
X

आग लगने से जली फसल और ट्रैक्टर। (Pic: Newstrack)

Hamirpur News: जलालपुर थाना क्षेत्र में पीरी का डेरा के भीखमपुर व ममना मौजा में अज्ञात कारणों से अचानक आग लग गई। जिसमें छः एकड़ खेत मे लगी गेहूँ की फसल, ट्रैक्टर लेकर आग बुझाने पहुंचा किसान का ट्रैक्टर एवं ग्यारह एकड़ में पड़ी पराली व भूसा जलकर खाक हो गया है। खेत के आस पास काम कर रहे किसानों व मजदूरों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। सूचना पर एसडीएम, लेखपाल व फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई है।

छः एकड़ गेहूँ की फसल जलकर खाक

क्षेत्र के पीरी का डेरा के ममना मौजा में सोमवार की दोपहर में अचानक खेतों में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। पीरी का डेरा निवासी ब्रजपाल, बद्री व शिवपाल ने बताया कि लगभग छः एकड़ खेत में लगी गेहूँ की फसल जलकर खाक हो गई है। खेत के पास ही काम कर रहे किसानों ने देखा कि आग लग गई है तो लोग आग बुझाने के लिए दौड़ पड़े। चरन सिंह पुत्र ठाकुरदास ट्रैक्टर लेकर आग बुझाने के लिए गया तो आग की चपेट में आ गया। जिससे ट्रैक्टर भी जलकर खाक हो गया। मईयादीन के सात एकड़, ठाकुरदास के दो व करन सिंह के दो एकड़ खेत में हार्वेस्टर द्वारा कटी पड़ी पराली एवँ गंगादीन के खेत में पड़ा लगभग बीस कुंतल भूसा जलकर खाक हो गया है।


मौके पर पहुंचे एसडीएम

किसानों व ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इसके बाद फायर ब्रिगेड व पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। सूचना पर एसडीएम राजकुमार गुप्ता व लेखपाल मौके पर पहुँच कर जाँच पड़ताल की है। एसडीएम राजकुमार गुप्ता ने बताया कि लगभग छः एकड़ में लगी गेँहू की फसल जल गई है। और लगभग 38 एकड़ खाली पड़े खेतों में आग लग गई थी। आग पर काबू पा लिया गया है। लेखपाल सर्वे करने में लगे हुए हैं। एसडीओ ललित कुमार बाजपेई ने बताया कि विधुत लाइन बंद थी। अन्य कोई वजह से आग लगी होगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story