×

Lulu Mall Lucknow Video: नमाज के बाद अब हनुमान चालीसा पढ़ते वीडियो हुआ वायरल, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

Lulu Mall Lucknow: लुलु मॉल में धार्मिक प्रार्थना का विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। पहले नमाज, तो अब सोशल मीडिया पर मॉल के अंदर हनुमान चालीसा पढ़ने का भी वीडियो वायरल हो रहा है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 16 July 2022 1:36 PM GMT
X

लुलु मॉल में हनुमान चालीसा पढ़ते वीडियो हुआ वायरल: Photo - Social Media

Click the Play button to listen to article

Lulu Mall Lucknow: लुलु मॉल में धार्मिक प्रार्थना (Religious Prayer at Lulu Mall) का विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। पहले नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल (video viral) हुआ तो जमकर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया। अब सोशल मीडिया पर मॉल के अंदर हनुमान चालीसा (Hanuman Chalisa) पढ़ने का भी वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने इस सम्बन्ध में दो युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

हालांकि न्यूजट्रैक इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता। जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें दो युवक मॉल के अंदर फर्श पर बैठकर तेज आवाज में हनुमान चालीसा पढ़ते नजर आ रहे हैं। उनके आस-पास तमाम लोग भी आते जाते दिखाई दे रहे हैं। बता दें इससे पहले मॉल के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने पहुंचे हिंदू संगठन (Hindu organization) के लोगों को पुलिस ने बाहर ही रोककर हिरासत में ले लिया था।

वार्निंग पोस्टर के नीचे ही बैठकर युवक ने पढ़ा हनुमान चालीसा

जो वीडियो वायरल हो रहा है कि उसमें खास बात ये है कि जिस जगह पर ये दोनों बैठ कर पाठ कर रहे हैं उनके पीछे ही पोस्टर पर यह लिखा दिखाई दे रहा है कि मॉल के अंदर किसी भी धार्मिक प्रार्थना की अनुमति नहीं है। बावजूद उसके ये दोनों युवक वहां बैठकर आराम से हनुमान चालीसा का पाठ करते नजर आ रहे हैं। वहां तमाम लोग भी गुजर रहे हैं। कुछ लोग मोबाइल पर इसका वीडियो भी बनाते भी दिखाई दे रहे हैं। यही नहीं एक मॉल की एक सुरक्षाकर्मी भी उनके पास पहुंचती है लेकिन वह अपने पैर वापस खींच लेती है।

मुस्लिमों ने पढ़ा था नमाज

गौरतलब है कि लुलु मॉल के उद्घाटन के बाद कुछ मुस्लिमों द्वारा मॉल के अंदर नमाज पढ़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हिंदू पक्ष के लोगों ने इस पर आपत्ति जताई और इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी शुरू कर दिया। जिसके बाद लुलु प्रशासन ने इसके खिलाफ पुलिस में मुकदमा दर्ज कराते हुए मॉल के अंदर किसी भी धार्मिक प्रार्थना पर रोक लगा दी। बावजूद उसके अब दो युवकों द्वारा हनुमान चालीसा पढ़ते हुए वीडियो वायरल हो गया जो लुलु मॉल का बताया जा रहा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story