×

IND vs AFG: रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाजी का फैसला, टीम प्लेइंग 11 से बाहर दूर रहे संजु

Rohit Sharma IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के खिलाफ पहले T20 मैच की शुरुआत कुछ ही मिनट में होने वाली है रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया

Sachin Hari Legha
Published on: 11 Jan 2024 1:42 PM GMT
Rohit Sharma IND vs AFG
X

Rohit Sharma IND vs AFG (photo. Social Media)

IND vs AFG Rohit Sharma: भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के खिलाफ पहले T20 मैच की शुरुआत कुछ ही मिनट में होने वाली है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बतौर कप्तान टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। 14 महीनों के बाद वापसी कर रहे कप्तान ने आते ही सबको चौंका दिया, क्योंकि जैसे ही उन्होंने प्लेइंग 11 का ऐलान किया, तो उसमें संजू सैमसन को बतौर विकेटकीपर दूर रखकर, जितेश शर्मा को मौका दिया है। तो वहीं सलामी बल्लेबाज के रूप में भी यशस्वी जायसवाल के बजाए शुभमन गिल ही रोहित शर्मा के साथ दिखाई देने वाले हैं।

रोहित शर्मा का बड़ा फैसला!

टॉस जीत पहले गेंदबाजी के फैसले का ऐलान करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, “हम पहले गेंदबाजी करेंगे. कोई खास वजह नहीं, पिच अच्छी है और यहां ज्यादा बदलाव नहीं होता. 3 मैचों से बहुत कुछ हासिल करने को है, विश्व कप के कारण हमारे पास बहुत अधिक टी20 क्रिकेट नहीं है, आईपीएल है, लेकिन यह एक अंतर्राष्ट्रीय खेल है और हम कुछ चीजें हासिल करने की कोशिश करेंगे।”

उन्होंने इस दौरान आगे कहा, “मैंने राहुल भाई से आगे के संयोजन के संबंध में बातचीत की और एक समूह के रूप में हमें क्या करने की जरूरत है। हम यही करने की कोशिश करेंगे, लेकिन जीतना सबसे महत्वपूर्ण बात है। संजू सैमसन, आवेश, यशश्वी (जिन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया) और कुलदीप चूक गए।”

वहीं अफगानिस्तान टीम के कप्तान इब्राहिम जादरान ने कहा, “हम भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे, लेकिन यह कोई बड़ी समस्या नहीं है, हम कोशिश करेंगे और अपनी योजनाओं पर अमल करेंगे। टी20 विश्व कप से पहले अनुभव प्राप्त करने का यह बड़ा अवसर है। हम कुछ सकारात्मक क्रिकेट खेलने का प्रयास करेंगे। नूर अहमद, शराफुद्दीन, सलीम सैफी नहीं खेल रहे हैं, बाकी लोगों को भूल गए।”

भारत की प्लेइंग 11:- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, तिलक वर्मा, शिवम दुबे, जितेश शर्मा (विकेट कीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार।

अफगानिस्तान की प्लेइंग 11:- रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमत शाह, अजमतुल्लाह उमरजई, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब, करीम जनत, फजलहक फारूकी, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story