×

Swami Prasad Maurya: स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंकने वाले को इनाम देंगे महंत राजूदास, देखें वीडियो

Swami Prasad Maurya Video: अयोध्या स्थित हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास ने एक वीडियो जारी कर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंकने वाले शख्स को पुरस्कृत करने का ऐलान किया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 Aug 2023 11:02 AM GMT

Swami Prasad Maurya: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और अक्सर अपने बयानों के कारण विवादों में रहने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य पर सोमवार को एक शख्स ने जूता उछाल दिया। ये घटना उस समय की है, जब मौर्य सपा के पिछड़ा वर्ग के महासम्मेलन में शामिल होने के लिए लखनऊ स्थित इंदिरा प्रतिष्ठान पहुंचे थे। इस घटना पर राजनीतिक प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है। हनुमान गढ़ी के महंत राजूदास की प्रतिक्रिया भी इस पर आई है।

अयोध्या स्थित हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास ने एक वीडियो जारी कर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंकने वाले शख्स को पुरस्कृत करने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि मौर्य के ऊपर जूता कांड करने वाले को मेरे तरफ से उचित इनाम दिया जाएगा। दरअसल, रामचरितमानस विवाद को लेकर महंत राजूदास और स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर काफी पहले से अदावत चली आ रही है।

अखिलेश पर भी बोला हमला

हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास ने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को भी निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा, एक तरफ सपा नेता यह कहते हैं कि हम सभी धर्मों को मानते हैं, हम किसी का अपमान नहीं करते हैं, मगर उनके वरिष्ठ नेता हैं जो रोज सनातन धर्म को टारगेट करते हैं और गाली देते हैं। राजूदास ने आगे कहा कि अभी तो सिर्फ स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता चला है, अखिलेश यादव भी जूते से पीट जाएंगे क्योंकि उनकी पार्टी के नेता रोज रोज सनातन धर्म को गाली देते हैं।

जूता कांड को लेकर अखिलेश ने बीजेपी पर साधा निशाना

वहीं, प्रदेश में स्याही कांड के बाद अब जूता कांड को लेकर सियासत गरमा गई है। सपा पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे अखिलेश यादव ने जूता कांड को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी जोरो टॉलरेंस की बात करती है तो जूता फेंकने की क्या जरूरत पड़ रही है। चुनाव से पहले बीजेपी क्या करेगी किसको पता, कुछ भी होगा।

बता दें कि इससे पहले स्याही कांड को लेकर भी उन्होंने बीजेपी और घोसी से प्रत्याशी दारा सिंह चौहान पर तंज कसा था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story