×

हापुड़:अब गरीबों को कैमरों की निगरानी में बटेंगे कंबल, पढ़ें पूरी खबर

यूपी प्रदेश सरकार ने कंबल वितरण और अलाव के मामले में धांधली को रोकने के लिए कवायद तेज कर दी है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो इसमें गड़बड़ी करना आसान नहीं होगा। सरकार ने कंबल वितरण और सार्वजनिक स्थान पर अलाव के इंतजाम की वीडियोग्राफी कराने के निर्देश दिए हैं। शासन को इस संबंध में वीडियो फिल्म भेजनी होगी। शासन से जिले को इस बार कंबल वितरण के लिए 15 लाख और अलाव के लिए 1.5 लाख रुपये का बजट भेजा है ।

Anoop Ojha
Published on: 24 Nov 2018 4:30 PM GMT
हापुड़:अब गरीबों को कैमरों की निगरानी में बटेंगे कंबल, पढ़ें पूरी खबर
X

हापुड़: यूपी प्रदेश सरकार ने कंबल वितरण और अलाव के मामले में धांधली को रोकने के लिए कवायद तेज कर दी है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो इसमें गड़बड़ी करना आसान नहीं होगा। सरकार ने कंबल वितरण और सार्वजनिक स्थान पर अलाव के इंतजाम की वीडियोग्राफी कराने के निर्देश दिए हैं। शासन को इस संबंध में वीडियो फिल्म भेजनी होगी। शासन से जिले को इस बार कंबल वितरण के लिए 15 लाख और अलाव के लिए 1.5 लाख रुपये का बजट भेजा है ।

प्रदेश सरकार हर साल सर्दियों में गरीबों और बेघरों को ठंड से बचाने के लिए कंबल बांटने के साथ ही अलाव की व्यवस्था करती है। यह दोनों जिम्मेदारी राजस्व विभाग को जिम्मे है। कई बार कंबल वितरण और अलाव जलवाने में गड़बड़ियों की शिकायत मिलती है। इसे ध्यान में रखते हुए शासन ने अब दोनों राहत कार्यों को कैमरे में कैद कराने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें .......हापुड़ : आस्था की डुबकी लगाकर श्रद्धालुओं ने कमाया पुण्य, गंगा में किया स्नान

क्या कहते हैं अपर जिलाधिकारी

कंबल वितरण और अलाव की वीडियोग्राफी कराने के संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया जाएगा। कंबल वितरण के लिए शासन से 15 लाख रुपये का बजट मिला है। जिले की तीनों तहसीलों को पांच-पांच लाख रुपये दिए जा रहे हैं। जबकि अलाव के लिए 1.5 लाख रुपये मिले हैं। तीनों तहसीलों को 50-50 हजार रुपये दिए जा रहे हैं। इन कार्यों में किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं होने दिया जायेगा।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story