Hapur Video: 40 फुट गहरे बोरवेल में गिरे बच्चे को रेस्क्यू टीम ने 5 घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद सकुशल निकला

Hapur Video: बच्चे के बोरवेल में गिरने की जानकारी मिलने पर मौके पर काफी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए थे। हर कोई उसकी लंबी आयु की दुआ कर रहा था। शाम को जब एनडीआरएफ की टीम को बच्चे को बाहर निकलने में सफलता मिली तो सभी में जबरदस्त उत्साह हो गया था।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 10 Jan 2023 1:00 PM GMT (Updated on: 10 Jan 2023 1:08 PM GMT)
X

Hapur News (Newstrack)

Hapur Video: जनपद हापुड़ के थाना हापुड़ देहात क्षेत्र के कोटला सादात में एक छह साल का मासूम मंगलवार को नगर पालिका के बंद पड़े नलकूप के बोरवेल में गिर गया जिससे क्षेत्र में अफरातफरी मच गई थी। आनन फानन में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए गाजियाबाद से एनडीआरएफ की टीम को बुलवाकर बच्चे को बोरवेल से निकलवाने का प्रयास शुरू कराया गया। एनडीआरएफ की टीम ने शाम को बच्चे को बोरवेल से निकाल लिया। चिकित्सक उसके स्वास्थ्य का परीक्षण कर रहे हैं। रेस्क्यू आपरेशन जारी कर दिया है।

जानकारी के अनुसार कोटला सादात निवासी मोहसिन का छह वर्षीय पुत्र खेल रहा था। अचानक वह नगर पालिका के बंद पड़े नलकूप के पास पहुंचे और वहां खुले पड़े बोरवेल में गिर गया थे। मौके पर काफी संख्या में लोग एकत्र हो गए। सूचना मिलने पर बच्चे के परिजन मौके भी मौके पर पहुंच गए। बच्चे के बोरवेल में गिरने की सूचना मिलते ही डीएम मेधा रूपम, एसपी दीपक भूकर, अपर जिलाधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक, एसडीएम, सीएमओ समेत अनेक अधिकारी मौके पर पहुंचे गए और बच्चे को निकलवाने का प्रयास शुरू कर दिया। इसी बीच गाजियाबाद से एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंच गई और शाम को बच्चे को सकुशल निकल लिया।

बच्चे के निकलते ही लोगों में हुआ जबरदस्त उत्साह

बच्चे के बोरवेल में गिरने की जानकारी मिलने पर मौके पर काफी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए थे। हर कोई उसकी लंबी आयु की दुआ कर रहा था। शाम को जब एनडीआरएफ की टीम को बच्चे को बाहर निकलने में सफलता मिली तो सभी में जबरदस्त उत्साह हो गया था। सभी के चेहरे खिले हुए थे। जनपद के पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों के साथ साथ एनडीआरएफ की टीम को सभी ने आभार व्यक्त किया।

बच्चे के सकुशल निकलने की कर रहे थे दुआ

बच्चे के बोरवेल में गिरने से सभी परेशान थे। घरों में बच्चे के सकुशल निकलने को लेकर दुआ की जाने लगी। हर कोई यह जानना चाह रहा था कि बच्चे निकला या नहीं।

सीएचसी में कराया गया उपचार

बच्चे के बोरवेल से निकलते ही सीएमओ डाक्टर सुनील त्यागी के नेतृत्व में चिकित्सकों की टीम ने उसका परीक्षण किया और आनन फानन सीएचसी ले गए। जहां बाल रोग विशेषण, सर्जन, फिजीशियन आदि चिकित्सकों टीम मौजूद थी। बताया गया कि बच्चे के शरीर पर हल्की चोट आई है। जिसका उपचार किया जा रहा है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story