×

Hapur News: अवैध खनन का पर्दाफाश, एक जेसीबी, दो डंपर सीज, आरोपित हुए फरार

Hapur News: मंगलवार की रात ग्रामीणों ने पुलिस के आलाधिकारी को अवैध खनन की सूचना दी। मेरठ रोड से मिट्टी लदे दो डंपर ट्रक व मिट्टी खनन में लिप्त एक जेसीबी मशीन सीज की गयी।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 16 Nov 2022 10:50 AM GMT
Hapur Illegal mining
X

अवैध खनन का पर्दाफाश (photo: social media )

Hapur news: गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र में लंबे समय से खनन करने वाले लोगों के इशारे पर अवैध खनन का कार्य जोरों पर चल रहा था। मंगलवार की रात अवैध खनन की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की कार्रवाई करते हुए दो डंपर और जेसीबी मशीन सीज किया है। हालांकि खनन करने वाले पुलिस पकड़ से बच निकलने में कामयाब रहे हैं।

मंगलवार की रात ग्रामीणों ने पुलिस के आलाधिकारी को अवैध खनन की सूचना दी। तो पुलिस हरकत में आ गई और मेरठ रोड से मिट्टी लदे दो डंपर ट्रक व मिट्टी खनन में लिप्त एक जेसीबी मशीन पुलिस की पकड़ में आ गई, वहीं खनन में लगे मजदूर भाग निकले।

पुलिस की मानें तो रात्रि में क्षेत्र में पुलिस ने घेराबंदी कर नाकेबंदी की तो अंधेरे का लाभ उठाते हुए एक टैक्टर ट्राली जंगल के रास्ते किसी अन्य मार्ग से निकल गया, वहीं एक जेसीबी मशीन व दो डंपर ट्रक अवैध मिट्टी खनन कर निकलते हुए पकड़ में आ गया। कोतवाल अभिनव पुंडीर ने बताया कि पकड़े गए दोनों वाहन मोटर अधिनियम एक्ट के तहत सीज किए गए हैं। अवैध खनन में लिप्त लोगों की तलाश में पुलिस लगी हुई है। खनन की सूचना संबंधित विभाग को दी गई है।

कई माह से क्षेत्र में चल रहा अवैध मिट्टी का खनन

गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली क्षेत्र में कई माह से अवैध खनन चल रहा है। खनन कारोबार से जुड़े लोग पुलिस व राजस्व विभाग के कर्मियों की मिली भगत से आस पास गांवों में मिट्टी खनन को रात के अंधेरे में अंजाम देते हैं। इस गोरखधंधे में डंपर और ट्रक के साथ ही दर्जनों टैक्टर मिट्टी ढुलाई के कार्य में लगाए गए हैं। गत दिनों भी पुलिस ने अवैध मिट्टी खनन की सूचना पर राजस्व निरीक्षक ने पुलिस के साथ छापेमारी की थी। गढ़मुक्तेश्वर एसडीएम प्रहलाद सिंह ने बताता की अवैध खनन नहीं होने दिया जाएगा इसको लेकर सभी थाना प्रभारियों को आदेशित किया गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story