Hapur News: अंतर्राज्यीय वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश, लग्जरी कारें हुई बरामद

Hapur News: पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर चार लग्जरी गाड़ी, दो स्कैनर, तीन वाईफाई डिवाईस, 6 सेट नम्बर प्लेट तथा वाहन चोरी में प्रयुक्त चाबियां, प्लास, लाक, पेचकस, हथौड़ा आदि बरामद किए है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 13 Feb 2023 11:55 AM GMT
Hapur Interstate vehicle thief gang exposure
X

Hapur Interstate vehicle thief gang exposure

Hapur News: हापुड़ देहात पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने एक अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। जहाँ पुलिस ने तीन वाहन चोरों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर चार लग्जरी गाड़ी, दो स्कैनर, तीन वाईफाई डिवाईस, 6 सेट नम्बर प्लेट तथा वाहन चोरी में प्रयुक्त चाबियां, प्लास, लाक, पेचकस, हथौड़ा आदि बरामद किए है।

हापुड़ एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि हापुड़ थाना देहात प्रभारी आशीष कुमार व एसओजी टीम प्रभारी पारस मलिक पुलिस बल के साथ ट्याला बाईपास पर चैकिंग कर रही थे। इसी दौरान तीन संदिग्ध बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस द्वारा पकड़े गए बदमाश अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह के सदस्य निकले। आरोपी थाना मुरादनगर के मौहल्ला व्यापारियान का सोनू, थाना निवाड़ी के गांव सौंदा का फारुख तथा थाना मोदीनगर के बैगमाबाद का शहनवाज उर्फ गोलू है। तीन अपराधियों के विरुद्ध विभिन्न थानों के अंतर्गत संगीन धाराओं में अनेक मुकद्दमे दर्ज है।

एसपी ने दी जानकारी

एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए वाहन चोर रात्रि में गाड़ियों को चिन्हित करते है जो वाहन सुनसान व विवाह स्थलों के आस-पास खड़े होते है उनमें से चिन्हित वाहनों का सबसे पहले सायरन बजने वाला तार तोड़ देते है फिर औजारों की मदद से गाड़ी का लॉक तोड़कर अपने साथ लाए ईसीएम को गाड़ी के ईसीएम में लगा देते है और फिर मास्टर चाबी की मदद से गाड़ी को ले उड़ते है।

पुलिस ने वाहन चोरों की निशानदेही पर हरिद्वार व गौतमबुद्धनगर से चोरी गई एक-एक ब्रेजा कार तथा दो अन्य गाड़ियां बरामद की है। साथ ही वाहन चोरों को कब्जे से वाहन चोरी में प्रयुक्त औजार, फर्जी नम्बर प्लेट आदि बरामद किया है। पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है ।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story