×

Hapur News: वकीलों ने पुलिस के खिलाफ की जमकर नारेबाजी, पुलिस पर लगाया मारपीट का आरोप

Hapur News: हापुड़ के बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने पुलिस पर एक अधिवक्ता के साथ अभद्रता कर मारपीट करने का आरोप लगाया है। इसको लेकर अधिवक्ताओं में आक्रोष व्याप्त हो गया।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 10 March 2023 9:37 AM GMT
Hapur News
X

विरोध प्रदर्शन करते वकील (फोटो: सोशल मीडिया)

Hapur News: हापुड़ बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने पुलिस पर एक अधिवक्ता के साथ अभद्रता कर मारपीट करने का आरोप लगाया है। इसको लेकर अधिवक्ताओं में आक्रोष व्याप्त हो गया। शुक्रवार को अधिवक्ताओं ने कचहरी गेट पर धरना देकर जोरदार प्रदर्शन किया। दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की।

शुक्रवार सुबह को बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ऐनुल हक व सचिव नरेंद्र शर्मा के साथ बड़ी संख्या में अधिवक्ता कचहरी गेट पर एकत्रित हो गए और धरना देकर प्रदर्शन किया। अधिवक्ताओं ने बताया कि पांच मार्च को बुलंदशहर रोड स्थित आवास विकास कालोनी में अधिवक्ता खुर्रम सलीम के साथ पुलिस ने अभद्रता कर दी थी। विरोध करने पर पुलिस ने अधिवक्ता से मारपीट की। इतना ही नहीं अधिवक्ता को जबरन पुलिस की गाड़ी में बैठाकर कोतवाली में बंद कर दिया।

पुलिस ने अधिवक्ता को भयभीत करने के लिए फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी भी दी। मामले की जानकारी पर अधिवक्ताओं का एक समूह कोतवाली पहुंचा था। जिसके बाद पुलिस ने अधिवक्ता को छोड़ दिया था। इस घटना को लेकर बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं में रोष व्याप्त है। उन्होंने कहा कि किसी भी अधिवक्ता के सम्मान से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा।

न्यायिक कार्य से विरत रहे अधिवक्ता

अधिवक्ता के साथ पुलिसकर्मियों द्वारा मारपीट किए जाने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को भी अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे हैं। इससे वादकारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

क्या बोले बार अध्यक्ष

हापुड़ बार एसोसिएशन के ऐनुल हक अध्यक्ष ने कहा की अधिवक्ता पर पुलिस ने गलत आरोप लगाया है। एक अधिवक्ता कई पुलिसवालों के साथ कैसे मारपीट कर सकता है। यह सब आरोप निराधार है। अधिवक्ताओं के सम्मान के साथ खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

क्या बोले सीओ

इस मामले के बारे में जानकारी मिली हैं। मामले की जांच कराई जा रही है। अशोक सिसोदिया, पुलिस क्षेत्राधिकारी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story