×

Hapur News: शॉर्ट सर्किट के कारण प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, मौके पर फायर ब्रिगेड टीम

Hapur News: हापुड़ में पन्नी गलाने की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। फायर ब्रिगेड टीम मौके पर है।

Avnish Pal
Report Avnish PalPublished By Ragini Sinha
Published on: 17 April 2022 7:50 AM GMT
Fire brigade team
X

हापुड़ के प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के पिलखुवा के राष्ट्रीय राजमार्ग- 9 पर पन्नी गलाने की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। देखत-देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। हादसे के समय फैक्ट्री में एक महिला सहित दो लोग काम कर रहे थे। दोनों ने मौके से भागकर जान बचाई।

तो वहीं, सूचना मिलते ही गाजियाबाद और हापुड़ दमकल विभाग की करीब 6 गाड़ियां पहुंची। दमकल कर्मी आग बुझाने के साथ कारण को तलाशने में लगे है।

फैक्ट्री में लगी भीषण आग

जनपद गाजियाबाद के फूलगढ़ी निवासी समर सिंह की मसौदा कट के निकट पन्नी गलाकर दाना बनाने की फैक्ट्री है। जानकारी के अनुसार फैक्ट्री में शार्ट सर्किट के कारण अचानक आग लग गई। आग ने कुछ ही समय में फैक्ट्री को अपने चपेट में ले लिया।

थाना प्रभारी निरीक्षक अभिनव सिंह पुंडीर ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दमकल को सूचना दी गई। दमकल की कई गाड़ियां मौके पर तत्काल पहुंची। मगर, भीषण आग देख अन्य गाड़ी बुलाई गई। इस दौरान गाजियाबाद दमकल की गाड़ी भी मौके पर बुलाई। आग को बुझाने का कार्य चल रहा है।

आग लगने का पता लगाया जा रहा

बिना मानकों के अवैध रूप से चल रही प्लास्टिक गलाने की फैक्ट्री इसमें अग्निशमन विभाग के दावों की भी पोल खुली है। समय-समय पर फैक्ट्रियों का निरीक्षण करने की बात कहने वाले विभागीय अधिकारी घटना के बाद कुछ भी साफ कहने से बचते रहे। फैक्ट्री में अग्निशमन विभाग द्वारा जारी मानक पूरी तरह अनफिट नजर आ रहे हैं अब देखना होगा विभागीय अधिकारी बिना मानकों पर चल रही फैक्टरी पर क्या कार्रवाई करते हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story