×

Hapur News: सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन के टॉयलेट में लगी आग, यात्रियों में मची अफरातफरी

Hapur News: हादसे के चलते हापुड़ की तरफ से आ रही एक ट्रेन को रास्ते में रोका गया। आग बुझने के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 20 Sep 2022 10:15 AM GMT
Fire in the toilet of Satyagraha Express train
X

सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन के टॉयलेट में लगी आग (फोटो: सोशल मीडिया )

Hapur News: बिहार के रक्सौल से आनंद विहार जा रही सत्याग्रह एक्सप्रेस संख्या 15273 के टॉयलेट में मंगलवार की सुबह लगभग आग लग गई। यह देख यात्रियों में अफरातफरी मच गई। सूचना मिलते ही रेलवे स्टेशन पर तैनात कर्मियों ने दमकल उपकरण के जरिए आग पर काबू पाया। इसके चलते ट्रेन लगभग 45 मिनट तक स्टेशन पर खड़ी रही। यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। हादसे के चलते हापुड़ की तरफ से आ रही एक ट्रेन को रास्ते में रोका गया। आग बुझने के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली।

ट्रेन में हापुड़ के निकट से आग लगी थी। माना जा रहा है कि शार्ट सर्किट के कारण लगी है। इंजन के पीछे वाली बागी में स्थित टायलेट में आग लगी।

पहले से ही आग बुझाने की तैयारी

पिलखुवा रेलवे स्टेशन अधीक्षक चंदन कुमार ने बताया कि सत्याग्रह का पिलखुवा स्टेशन पर स्टोपिज है। आग की सूचना ट्रेन के गार्ड की तरफ से दे दी गई थी। इसके चलते पहले से ही दमकल उपकरणों के जरिए आग बुझाने की तैयारी कर ली गई थी। जैसे ही 7.38 पर ट्रेन प्लेटफार्म नंबर पर पहुंची तभी रेलवे कर्मियों ने दमकल उपकरण के जरिए आग पर काबू पाया। आग बुझाने में लगभग 45 मिनट का समय लगा। 8.23 बजे ट्रेन गाजियाबाद की ओर रवाना हो सकी। टायलेट से धुंआ निकलते देख बागी में सवार यात्रियाें की सांस थमी रही थी। जीआरपी ने इस बावत अपनी रिपोर्ट उच्चाधिकारी को भेजी गई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story