×

Hapur News: ज्ञानवापी मामले में टिप्पणी करने वाले हिन्दू युवा वाहिनी नेता गिरफ्तार, जाने पूरा मामला

Hapur News Today: गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस ने इंटरनेट पर ज्ञानवापी को लेकर भडकाऊ पोस्ट शेयर करने के आरोप में हिंदू युवा वाहिनी के पूर्व जिला उपाध्यक्ष सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया।

Network
Report Network
Published on: 13 Sep 2022 12:08 PM GMT
Two accused including former district vice president of Hindu Yuva Vahini arrested for commenting in Gyanvapi case
X

हापुड़: ज्ञानवापी मामले में टिप्पणी करने वाले हिन्दू युवा वाहिनी के पूर्व जिला उपाध्यक्ष सहित दो आरोपी गिरफ्तार

Hapur News: गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस ने इंटरनेट मीडिया पर ज्ञानवापी मामले (Gyanvapi case) को लेकर भडकाऊ पोस्ट शेयर करने के आरोप में हिंदू युवा वाहिनी (Hindu Yuva Vahini) के पूर्व जिला उपाध्यक्ष सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया। दोनों के खिलाफ पुलिस ने शांति भंग की कार्रवाई की। पुलिस की इस कार्रवाई को लेकर इंटरनेट मीडिया पर विभिन्न प्रकार की कमेंट करने वाले लोग काफी सतर्क हो गए है। वहीं पुलिस अधिकारियों ने लोगों से किसी भी प्रकार की आपत्ति और भडकाऊ पोस्ट न डालने की अपील की है। वहीं एसडीएम न्यायालय से दोनों को जिला कारागार के लिए भेज दिया गया है।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अभिनव पुंडीर (Kotwali Inspector Abhinav Pundir) ने बताया कि सोमवार को ज्ञानवापी मामले को लेकर न्यायालय की ओर से कोई आदेश दिए गया था। जिसको लेकर क्षेत्र भर में शांति व्यवस्था कायम करने के लिए पुलिस प्रशासन के अधिकारी तैनात रहे।

दुष्प्रचार न करने की अपील की गई थी

इस दौरान लोगों से किसी भी प्रकार की अफवाह न फैलाने और इंटरनेट मीडिया पर किसी भी दुष्प्रचार न करने की अपील की गई थी। लेकिन नगर के रहने वाले हिंदू युवा वाहिन के पूर्व जिला उपाध्यक्ष टिंकू शर्मा और बबलू उपाध्याय ने अपने इंटरनेट मीडिया एकाउंट से विभिन्न प्रकार की पोस्ट शेयर कर दी। हालांकि दावा है कि कुछ ही देर के बाद उनको खत्म भी कर दिया गया।

किसी भी सूरत में माहौल खराब नहीं होने दिया जाएगा

इसी को लेकर उच्च अधिकारियों के आदेश पर क्षेत्र का माहौल खराब न हो सके इसलिए मंगलवार को दोनों को हिरासत में लेकर शांति भंग की कार्रवाई की गई। प्रभारी निरीक्षक ने कहा कि किसी भी सूरत में माहौल खराब नहीं होने दिया जाएगा। जिला स्तर से क्षेत्र की इंटरनेट मीडिया पर निगरानी की जा रही है। किसी ने भी आपत्तिजनक पोस्ट की तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं एसडीएम विवेक कुमार (SDM Vivek Kumar) ने बताया कि दोनों ही आरोपितों को अग्रीम आदेश तक जिला कारागार भेज दिया गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story