Hapur News: आरपीएफ इंस्पेक्टर ने की मानवता की मिसाल पेश,सरकारी गाड़ी से बीमार बच्चे को पहुँचाया

Hapur News: जब ट्रेन लखनऊ की ओर रवाना होने लगी तभी कोच के प्रेशर लीक हो गया। मौके पर पहुंचे तो देखा कि संजय कुमार अपनी पत्नी व तीन बच्चों के साथ सामान लेकर ट्रेन से नीचे उतर रहा था

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 6 Sep 2022 1:47 PM GMT (Updated on: 6 Sep 2022 1:59 PM GMT)
Hapur News Today RPF Help
X

Hapur News Today RPF Help

Click the Play button to listen to article

Hapur News: हापुड़-दिल्ली से लखनऊ वाया हापुड़ के रास्ते चलने वाली वीआईपी ट्रेन लखनऊ मेल के एस-7 कोच में सफर कर रहे एक परिवार पर उस समय संकट खड़ा हो गया। जब छह वर्षीय एक मासूम बच्ची अचानक बेहोश हो गई। आनन फानन में परिजनों ने चेन पुलिंग करते हुए ट्रेन को रोक दिया। ट्रेन में चेन पुलिंग की सूचना मिलने पर आरपीएफ टीम मौके पर पहुंची। आनन फानन में बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत फिलहाल खतरे से बाहर है। चिकित्सकों ने परिजनों को सूचना दी कि बच्ची को दौरा पड़ा है।

आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक सुभाष यादव ने बताया कि सोमवार रात ट्रेन संख्या 12230 लखनऊ मेल नई दिल्ली से लखनऊ जा रही थी। रात करीब 12:20 बजे ट्रेन हापुड़ स्टेशन पर रूकी थी। वह अपनी टीम के साथ सुरक्षा व्यवस्था में मुस्तैद थे। जिला बाराबंकी के हैदरगढ़ के रहने वाले संजय कुमार अपने परिवार के साथ सफर कर रहे थे। वह एस-7 कोच में सवार थे।


जब ट्रेन लखनऊ की ओर रवाना होने लगी तभी कोच के प्रेशर लीक हो गया। वह मौके पर पहुंचे तो देखा कि संजय कुमार अपनी पत्नी व तीन बच्चों के साथ सामान लेकर ट्रेन से नीचे उतर रहा था। पूछताछ करने पर संजय कुमार ने बताया कि उसकी छह वर्षीय बेटी जूही की अचानक तबियत खराब हो गई। वह बेहोशी की हालत में थी।

पीड़ित परिवार चिकित्सक मौके पर बुलाने की मांग कर रहे थे। बच्ची को बचाने के लिए ही उन्होंने ट्रेन में चेन पुलिंग की थी। बच्ची की हालत खराब होने पर आरपीएफ ने 108 नंबर पर एंबुलेंस मंगवाई, लेकिन एंबुलेंस पहुंचने में देरी की बात सामने आने पर आरपीएफ थाना प्रभारी ने अपनी कार में बच्ची को बैठाया और गढ़ रोड स्थित सीएचसी लेकर पहुंच गए। अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने बच्ची का उपचार शुरू कर दिया था। चिकित्सकों ने बच्ची को दौरा पड़ने की जानकारी दी और सही समय पर अस्पताल लाने के लिए आरपीएफ को धन्यवाद भी दिया। आरपीएफ थाना प्रभारी सुभाष यादव ने बताया कि बच्ची की हालत में सुधार है। बच्ची और उनके परिजनों को ट्रेन में बैठाकर रवाना कर दिया गया है। परिजनों को हरसंभव मदद का आश्वासन भी दिया गया है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story