×

Hapur News: अरबों रुपये की सरकारी जमीनों के फर्जी पट्टे करने के मामले में एसआईटी टीम का गठन

Hapur News: धौलाना में सरकारी जमीनों के फर्जी पट्टे आदि मामलों में सरकार को अरबों रुपयों के नुुकसान पहुंचाए जाने की शिकायत को शासन ने गंभीरता से लिया है। शासन ने एसआईटी टीम का गठन किया है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 17 Jan 2023 11:50 AM GMT
Hapur News
X

तहसील धौलाना। 

Hapur News: धौलाना में सरकारी जमीनों के फर्जी पट्टे आदि मामलों में सरकार को अरबों रुपयों के नुुकसान पहुंचाए जाने की शिकायत को शासन ने गंभीरता से लिया है। शासन ने एसआईटी टीम का गठन किया है। टीम की अध्यक्षता मंडलायुक्त करेंगी। टीम एक माह में अपनी जांच रिपोर्ट शासन को देगी। इस संबंध में पूर्व सांसद डाक्टर रमेश चंद तोमर ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री से शिकायत की थी।

पूर्व सांसद डाक्टर रमेश चंद तोमर ने शिकायत की है: संजय प्रसाद

शासन के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद ने पत्र जारी करते हुए बताया कि पूर्व सांसद डाक्टर रमेश चंद तोमर ने शिकायत की है। जिसमें आरोप लगाया गया कि जनपद गाजियाबाद व हापुड़ से संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों की सांठगांठ से सरकारी जमीन जैसे एलएमसी, ऊसर, चारागाह आदि की जमीनों के फर्जी पट्टे कर भूमाफियाओं द्वारा सरकार को अरबों रुपये का नकुसान पहुंचाया है। इस मामले की जांच एक माह में शासन को दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

टीम में कौन कौन हैं शामिल

एसआईटी टीम में मेरठ मंडल की मंडलायुक्त अध्यक्ष, राजस्व विभाग के सचिव व पुलिस महानिरीक्षक मेरठ मंडल को सदस्य बनाया गया है।

क्या है मामला

पूर्व सांसद डाक्टर रमेश चंद तोमर पिछले दिनों मुख्यमंत्री से मिले थे। उन्होंने वहां शिकायती पत्र देते हुए नौ प्रकरणों से अवगत कराया। जिसमें एलएमसी की जमीन पर फर्जी पट्टे, ऊसर की भूमि पर प्लाटिंग करने , नगर पालिका की जमीन पर अवैध रूप से दुकानें, शोरूम आदि बनवाकर कब्जा करने, खाद के गड्ढे में अवैध कब्जा करने की शिकायत की थी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story