×

Hapur News: दिल्ली एनसीआर सहित यूपी में हथियार सप्लाई करने वाले गैंग का खुलासा, पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Hapur News: तीनों आरोपी उत्तर प्रदेश के जिला बुलंदशहर से सस्ते दामों में अवैध हथियार खरीदकर उन्हें ऑन डिमांड अच्छे दामों पर अपराधियों को हरियाणा, दिल्ली एनसीआर, यूपी में सप्लाई करते थे ।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 4 Jan 2023 10:52 AM GMT
Hapur news
X

Hapur news  (फोटो: सोशल मीडिया )

Hapur News: जनपद हापुड थाना देहात पुलिस व स्वाट टीम ने हरियाणा, दिल्ली एनसीआर,यूपी क्षेत्र में अवैध हथियारों की सप्लाई करने वाले एक गैंग का पर्दाफाश करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है । साथ ही गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से दो देसी पिस्टल और छह तमंचे व कारतूस बरामद किए हैं । गिरफ्तार आरोपियों की पहचान आकाश, हरीश और मोहित के रूप में की गई है । तीनों आरोपी उत्तर प्रदेश के जिला बुलंदशहर से सस्ते दामों में अवैध हथियार खरीदकर उन्हें ऑन डिमांड अच्छे दामों पर अपराधियों को हरियाणा, दिल्ली एनसीआर, यूपी में सप्लाई करते थे ।

हापुड पुलिस अधीक्षक दीपक भूकर ने बताया कि नगर निकाय चुनाव को देखते हुए जनपद की पुलिस को शातिर अपराधियों की कमर तोड़ने के लिए थाना पुलिस व स्वाट टीम को अवैध हथियारों की आपूर्ति के सिंडिकेट का भंडाफोड़ करने का काम सौंपा गया था ।

टीम लगातार छानबीन और कार्य कर रही थी, इसी बीच तीन जनवरी को थाना प्रभारी आशीष कुमार को एक गुप्त सूचना मिली कि उत्तर प्रदेश,सहित दिल्ली एनसीआर में अवैध हथियार सिंडिकेट के तीन प्रमुख सदस्य बाईक से खरीदारों को अवैध हथियारों की आपूर्ति करने के लिए आने वाला है । सूचना को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ साझा किया गया, जिसके बाद थाना देहात के प्रभारी आशीष कुमार ने दोयमी पुल के पास टीम के साथ चैकिंग शुरू कर दी, जिसके बाद बाईक सवार तीन हथियार तस्कर पुलिस को देखकर भागने लगे,पुलिस ने घेराबंदी करते हुए तीन हथियार सप्लायरों को गिरफ्तार कर लिया ।

तीन हथियार सप्लायरों से कड़ाई से पूछताछ

मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने तीन हथियार सप्लायरों से कड़ाई से पूछताछ की तो पता चला कि ये तीनो उत्तर प्रदेश, दिल्ली एनसीआर में अवैध शस्त्रों को ऑन डिमांड पर अपराधियों को हथियार सप्लाई करते थे, तलाशी लेने पर इनके कब्जे से 315 बोर के तीन तमंचे,312 बोर के तीन तमंचे व दो अत्याधुनिक शॉट देसी पिस्टल बरामद की गई ।

आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया और उनके खिलाफ सशक्त अधिनियम के तहत जनपद देहात थाने में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने कुछ अपराधियों के नाम बताए है जिनको इन तस्करों ने शस्त्र सप्लाई किये थे। पुलिस जल्द उन सभी अपराधियों को गिरफ्तार कार्यवाही करेगी।

फिलहाल इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पूछताछ के दौरान आरोपी मोहित ने खुलासा किया कि वह अवैध हथियारों का कारोबार करता है । पुलिस तीनो आरोपियों का अन्य थानों से मुकदमें की जानकारी करने में जुटी है ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story