×

Hapur News: दो प्लाट के दाखिल खारिज कराने के लिए ग्यारह हजार, सेवानिवृत्त लेखपाल का कारनामा कैमरे में हुआ कैद

Hapur News: हापुड तहसील में दाखिल खारिज के नाम पर रिश्वत लेने वाले सेवानिवृत्त लेखपाल के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 29 Jan 2023 7:30 AM GMT
X

रिश्वत लेता लेखपाल (सोशल मीडिया)

Hapur News: हापुड़ तहसील में दाखिल खारिज के नाम पर रिश्वत लेने वाले सेवानिवृत्त लेखपाल के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। राजस्व निरीक्षक (कार्यालय) रामबीर सिंह ने मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो तहसील/राजस्व विभाग से संबंधित वायरल हो रहा है। जिसमें पूर्व सेवानिवृत्त लेखपाल अरविंद शर्मा रुपये लेते हुए दिख रहे हैं।

पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

जिस संबंध में एक शिकायत ग्राम त्योड़ी तहसील मोदीनगर जिला गाजियाबाद निवासी अब्दुल कदीम ने वीडियो बनाई थी। उसने बताया कि उसने अपने दो प्लाटों के दाखिल खारिज के लिए अरविंद शर्मा के 11 हजार रुपये दिए, परन्तु उसने दाखिल खारिज नहीं कराया। उपरोक्त वायरल वीडियो पुराना प्रतीत हो रहा है। इसमें विभाग की छवि धूमिल हो रही है। इस प्रकरण की वीडियो की जांच कर दोषी के खिलाफ उचित कार्रवाई किए जाना आवश्यक है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

क्या है मामला

तहसील के भूलेख अनुभाग में कार्यरत एक सेवानिवृत्त कर्मचारी का रिश्वत लेते हुए वीडियो पिछले दिनों वायरल हो गया था। आरोपी ने दाखिल खारिज के नाम पर 11 हजार रुपये की रिश्वत ली थी। पीडि़त का कहना है कि रिश्वत लेने के बाद भी कार्य नहीं हुआ। शिकायतकर्ता ने बताया था कि कई बार तहसील के चक्कर लगाने के बाद भी जब उसका कार्य नहीं हुआ। तो मजबूरन उसने 11 हजार रुपये उक्त कर्मचारी को दे दिए। पीड़ित का कहना था कि इस दौरान उसने रुपये देते हुए ही चुपचाप रूप से वीडियो बना ली। लेकिन उसका काम नहीं हुआ। जिसके बाद उसने पूरे मामले की वीडियो वायरल कर दी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story