Hapur News: गढ़मुक्तेश्वर में 120 लीटर कच्ची शराब बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार

Hapur News: होली में वितरित करने के लिए बनाई जा रही अवैध शराब को हापुड़ पुलिस ने नष्ट किया है। गढ़मुक्तेश्वर पुलिस ने 120 लीटर कच्ची शराब बरामद कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 21 March 2024 10:42 AM GMT (Updated on: 21 March 2024 11:20 AM GMT)
अवैध शराब के साथ गिरफ्तार तस्कर।
X

अवैध शराब के साथ गिरफ्तार तस्कर। (Pic: Newstrack)

Hapur news: अवैध शराब कारोबार के खिलाफ चलाए जा रहे धर पकड़ अभियान के तहत गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस ने बुधवार की रात छापेमारी कर दो शराब तस्करों को धर दबोचा, जिनकी निशानदेही पर पुलिस ने खादर के भगवंतपुर के जंगल से आसपास की जमीन खुदवाकर शराब भरे ड्रम बरामद किए, जिसमें 120 लीटर अवैध कच्ची शराब मिली। शराब की भट्ठियां और उपकरण बरामद कर 8 सौ लीटर को लहन को नष्ट कराया। पुलिस नें मौके से दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है।

कोतवाली पुलिस ने मारा छापा

खादर क्षेत्र में अवैध कच्ची शराब बनाए जाने का धंधा जोरों पर किया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर खादर क्षेत्र के गांव भगवंतपुर के जंगल में भट्ठी चलाकर अवैध शराब तैयार की जा रही थी। मुखबिर से मिली सूचना पर टीम का गठन कर बताए गए स्थान पर छापा मारा तो वहां पर भट्ठी पर अवैध कच्ची शराब तैयार की जा रही थी। टीम ने मौके से 120 लीटर तैयार कच्ची शराब, 8 सौ लीटर अधबनी शराब, दो ड्रम तथा शराब बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। शराब की भट्ठी को तहस-नहस करते हुए बरामद कर अधबनी शराब को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया है।

होली पर बिक्री के लिए तैयार हो रही थी शराब

गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विनोद पांडे ने बताया को होली के पर्व पर अवैध शराब की धरपकड़ के लिए उच्च अधिकारियों के आदेश पर निरंतर दबिश दी जा रही है। बुधवार को टीम ने खादर क्षेत्र के गांव नयागांव, भगवंतपुर, मिश्रीपुर, लठीरा, शेरा कृष्ण वाली मढ़ैया सहित अन्य गांवों के जंगल में दबिश दी। दबिश के दौरन हरबक्स सिंह और ददार सिंह निवासी भगवंतपुरा थाना गढ़मुक्तेश्वर को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही तमाम जगहों पर अवैध शराब को नष्ट करने के लिए कर्रवाई की जा रही है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story