Hapur News: घर में घुसा 13 फीट का अजगर, देखने वालों के छूटे पसीने, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

Hapur News: सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और भीड़ को हटाकर अजगर को पकड़ने के लिए रेस्क्यू शुरू किया गया।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 6 Sep 2024 9:39 AM GMT
X

घर में घुसा 13 फीट का अजगर   (फोटो: सोशल मीडिया )

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ के थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के गांव शाहपुर जट में एक मकान से शुक्रवार को एक अजगर का रेस्क्यू किया गया है। इतना विशालकाय अजगर शायद ही कभी आपने देखा होगा। जिसकी नजर भी इस अजगर पर पड़ी उसके पसीने छूट गए। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम नें मौके पर पहुंचकर अजगर का रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया।

अजगर को देखने के लिए जुटी भीड़

मिली जानकारी के अनुसार,15 फीट लंबा और 50 किलो वजनी अजगर शाहपुर जट गांव में रविंद्र के घर में घुस गया था। तभी परिवार के लोगों की नजर वहाँ बैठे विशालकाय अजगर पर पड़ी तो उनके होश उड़ गए। जिसके बाद उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया। परिजन घर से बाहर निकल आए। जिसके बाद इस बात की खबर पूरे इलाके को लग गई। देखते ही देखते लोगों में दहशत फैल गई। अजगर को देखने के लिए मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और भीड़ को हटाकर अजगर को पकड़ने के लिए रेस्क्यू शुरू किया गया। अजगर को देख ग्रामीणों नें अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया।

ग्रामीणों ने भी किया रेस्क्यू ऑपरेशन में सहयोग

इस रेस्क्यू ऑपरेशन में ग्रामीणों का भी सहयोग रहा। सांप पकड़ने के वनकर्मी रवि कुमार के नेतृत्व में एक्सपर्ट टीम ने लगभग घंटों की मशक्कत के बाद अजगर को सकुशल रेस्क्यू कर लिया। अजगर का वजन ज्यादा होने के चलते उसको पकड़ने में काफ़ी दिक्क़त हुई। उन्होंने अजगर को कड़ी मसक्कत के बाद पकड़ लिया और उसको सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया,जिसके बाद ग्रामीणों नें राहत की सांस ली।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story