×

Hapur News: Maha Shivratri पर मिलावटी कुट्टू का आटा खाने से 20 लोग बीमार

Hapur News: जनपद के गढ़मुक्तेश्वर तीर्थ नगरी में महाशिवरात्रि के पर्व पर व्रत के दौरान कुट्टू के आटे की पकौड़ी और पूड़ी खाने से बच्चों सहित 20 से अधिक लोगों की तबीयत बिगड़ गई।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 9 March 2024 9:44 AM GMT (Updated on: 9 March 2024 9:48 AM GMT)
hapur news
X

हापुड़ में महाशिवरात्रि पर मिलावटी कुट्टू का आटा खाने से 20 लोग बीमार (न्यूजट्रैक)

Hapur News: जनपद के गढ़मुक्तेश्वर तीर्थ नगरी में महाशिवरात्रि (Maha Shivratri 2024) के पर्व पर व्रत के दौरान कुट्टू के आटे की पकौड़ी और पूड़ी खाने से बच्चों सहित 20 से अधिक लोगों की तबीयत बिगड़ गई। उल्टी-दस्त व शरीर में कंपन होने पर बीमार हुए लोगों को इलाज के लिए सीएचसी अस्पताल पहुंचे। अधिकांश की हालत गंभीर होने पर अस्पतालों में भर्ती किया गया है। डॉक्टरों ने फूड प्वाइजनिंग होने की बात कही है।

जांच में जुटी खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम मामले की जांच में जुटी हुई है। जांच की जा रही है कि बीमार लोगों ने किस दुकान से कुट्टू का आटा लिया है इसकी जाँच की जा रही है। बीमार हुए लोगों ने व्रत का आटा अलग -अलग दुकानों से खरीदा था।

कोतवाली पुलिस जाँच में जुटी

कोतवाली पुलिस की टीम दुकानदारों की पहचान कर रही है। परिजनों का कहना है कि शुक्रवार को महाशिवरात्रि (Maha Shivratri) के पावन पर्व पर व्रत रखने वाले शिव भक्तों ने बाजार से खरीद कर कुट्टू के आटे से बनी पकौड़ियां एवं पूड़ी का प्रसाद खाया था।

उल्टी-दस्त के साथ आने लगे चक्कर

वहीं हापुड़ सीएमओ ड़ॉ सुनील त्यागी का कहना है कि शुक्रवार शाम मरीज फूड प्वाइजनिंग (Food Poisoning) का शिकार हुए थे, जिनमें कई को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई तो कई को भर्ती किया गया है। महाशिवरात्रि का व्रत रखने के बाद देर शाम जब उन्होंने कुट्टू के आटे की पकौड़ी और पूरी खाई तो उल्टी और दस्त के साथ चक्कर आने लगे। हालत ज्यादा खराब होने पर इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती हुए।

यह सभी लोग हुए बीमार

बबलू कंसल, आयुष कंसल, कृष्णा, प्रयांशी, सन्नी, सोनू, अर्चना, प्रिया, सुमित्रा, पवन, विमलेश, अर्पित, सरोज, प्रदीप, प्रीति, दिव्यांशु, जिया, माया शर्मा, सहित अन्य लोग बीमार हो गए।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story