×

Hapur News: अवैध खनन करने वाले माफियों पर खनन विभाग पर बड़ी कार्रवाई, 24 वाहनों को किया सीज

Hapur News: खनन विभाग द्वारा हापुड़ जिले की 3 तहसीलों में चल रहे अवैध खनन को लेकर जांच पड़ताल की गई। जांच में मिट्टी, बालू व गिट्टी ले जाते हुए अलग-अलग क्षेत्रों से डम्फरों को पकड़कर चलाकों से खनन के कागजात मांगे गए।

Avnish Pal
Published on: 17 Jun 2023 3:05 PM GMT
Hapur News: अवैध खनन करने वाले माफियों पर खनन विभाग पर बड़ी कार्रवाई, 24 वाहनों को किया सीज
X
Hapur News (Pic: Newstrack)

Hapur News: खनन विभाग लगातार अवैध खनन करने वालो पर कार्यवाही कर रहा है। जिले भर में 17 मई से लेकर 14 जून तक सघन अभियान चलाकर अवैध खनन करने वाले 24 वाहनों को सीज किया गया। वहीं इस कार्यवाही से माफिया में हड़कंप मच गया।

खनन विभाग की टीम ने इस तरह की छापेमारी

खनन विभाग द्वारा हापुड़ जिले की 3 तहसीलों में चल रहे अवैध खनन को लेकर जांच पड़ताल की गई। जांच में मिट्टी, बालू व गिट्टी ले जाते हुए अलग-अलग क्षेत्रों से डम्फरों को पकड़कर चलाकों से खनन के कागजात मांगे गए। जिस पर उनके द्वारा खनन का कोई पेपर नही दिखाया गया, पेपर न दिखाने पर खनन अधिकारी नीलू शर्मा द्वारा पकड़े गये डम्फरों को सम्बन्धित खानों में सीज कराया गया। तहसील हापुड़ क्षेत्र में भी चल रहे खनन को रोका गया और मिट्टी के कई डम्फरों को सम्बन्धित थानों में सीज कराया गया हैं। आगे की कार्यवाही खनन अधिनियम के तहत की जाएगी।

क्या कहती है जिम्मेदार अधिकारी

जिला खनन अधिकारी नीलू शर्मा नें बताया कि खनन विभाग द्वारा दिनांक 17 मई से 14 जून तक सघन अभियान चलाकर जिले की सभी तहसीलों से 24 डम्फरों को मिट्टी, गिट्टी व बालू का अवैध खनन करने पर सम्बन्धित थानों में सीज करा दिया गया।

अवैध खनन करने वालो को दी अधिकारी ने दी चेतावनी

खनन अधिकारी नीलू शर्मा ने बताया कि जिले में कहीं पर भी अवैध खनन होता हुआ पाया गया तो इसी प्रकार की कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में अवैध खनन नहीं होने दिया जाएगा।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story