×

Hapur News: जनपद में बेची अवैध शराब तो खैर नहीं, जिला आबकारी अधिकारी नें दी चेतावनी

Hapur News: हाइवे पर स्थित टोल प्लाजा पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की गई। इसके अलावा शराब की दुकानों पर भी चेकिग की गई।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 21 March 2024 9:36 AM GMT (Updated on: 21 March 2024 9:57 AM GMT)
Hapur News: जनपद में बेची अवैध शराब तो खैर नहीं, जिला आबकारी अधिकारी नें दी चेतावनी
X

Hapur Police (photo: social media )

Hapur News: होली का त्योहार नजदीक है। इस त्योहार पर अक्सर शराब पीने के बाद झगड़े और विवाद बढ़ जाते हैं। इसके चलते अवैध शराब की रोकथाम हेतु रोक लगाने के लिए आबकारी विभाग ने कार्यवाही शुरू कर दी है। हाइवे पर स्थित टोल प्लाजा पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की गई। इसके अलावा शराब की दुकानों पर भी चेकिंग की गई। दुकानों पर सेल्समैनों को अवैध शराब की बिक्री करते पाए जाने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई।

शराब की दुकानों का किया गया स्टॉक चेक

जिला आबकारी अधिकारी प्रकाश सिंह ने जनपद की दुकानों की सघन चेकिंग की गईं । होली त्योहार के मद्देनजर आबकारी विभाग और प्रशासन ने देशी विदेशी और बीयर की दुकानों के स्टाक को चेक किया और देशी शराब की दुकानों के पास संचालित कैंटीन संचालकों को निर्देश दिए कि कैंटीन पर अनावश्यक भीड़ न लगने पाए। भीड़ होने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान निर्देश दिए कि गांव में यदि कोई भी अवैध शराब निर्माण का कोई कार्य कर रहा हो तो उसकी सूचना थाना या आबकारी विभाग को अवश्य दें। ऐसे लोगों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। ग्राम प्रधान और चोकीदार की जिम्मेदारी बनती है कि वह अवैध शराब के निर्माण व बिक्री पर रोक लगाने में सहयोग करें और तत्काल सूचना दें।

चेकिंग के दौरान पकड़ी कच्ची शराब

जिला आबकरी अधिकारी ने बताया कि होली के त्योहार सहित लोकसभा चुनाव को लेकर विशेष चेकिंग अभियान लगातार चलता रहेगा। बुधवार को पिलखुवा के छिजारसी टोल प्लाजा पर चेकिंग अभियान चलाया गया है। वही गढ़मुक्तेश्वर आबकारी टीम द्वारा नया बांस के जंगल से 30 लीटर अवैध शराब बरामद की गईं है। संदिग्ध ढाबो व ढाबो के बाहर खडे वाहनों की चेकिंग की गईं। वही ओवर रेटिंग की शिकायत मिलने पर नगर की बियर की दुकान तिरुपति पर सघन अभियान चलाया गया। जनपद में अवैध शराब की रोकथाम हेतु लगातार अभियान चलाया जा रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story