×

Hapur News: CAA लागू होने के बाद पुलिस के साथ ही खुफिया विभाग अलर्ट, हो रही चेकिंग

Hapur News: सीएए लागू होने के बाद हापुड़ में पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर साइबर क्राइम टीम व ख़ुफ़िया विभाग की टीम सहित पुलिस कड़ी नजर रख रही है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 14 March 2024 12:23 PM GMT
हापुड़ में पुलिस ने स्थिति का लिया जायजा।
X

हापुड़ में पुलिस ने स्थिति का लिया जायजा। (Pic: Newstrack)

Hapur News: सीएए लागू होने के बाद उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर साइबर क्राइम टीम व ख़ुफ़िया विभाग की टीम सहित पुलिस कड़ी नजर रख रही है। खुफिया विभाग से भी पल-पल की सूचना ली जा रही है। जनपद को तीन जोन, दो सुपर जोन व दस सेक्टर में बांटकर नजर रखी जा रही है।


पांच साल पूर्व भी उपद्रवियों ने की तोड़फोड़

वर्ष 2019 में इसको लेकर तनाव व्याप्त हो गया था। देश के कई हिस्सों के साथ ही हापुड़ में भी अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों ने जमकर उपद्रव मचाया था। अब सीएए लागू होने पर उनको फिर से बरगलाया जा सकता है। कुछ संगठन सहित विपक्षी दल चुनाव को लेकर इस मुद्दे पर लोगों को भड़का सकते हैं। इतना ही नहीं उपद्रव की पुनरावृति की आशंका भी जताई जा रही है। जिसको लेकर पुलिस व प्रशासन के अधिकारी और ख़ुफ़िया विभाग अलर्ट मोड़ पर है।


जोन सहित सेक्टरो में बांटा गया जनपद

सुपर जोन में अपर जिलाधिकारी और अपर पुलिस अधीक्षक निगरानी रखेंगे। तहसीलदार हापुड़, गढ़ और धौलाना तीन जोन बनाए गए हैं। जिनमें उपजिलाधिकारी समेत पुलिस क्षेत्राधिकारी अपने -अपने जोन में मौजूद रहेंगे। जनपद के नौ थानो को सेक्टर में बांटा गया है। प्रत्येक सेक्टर का प्रभारी थाना अध्यक्ष को बनाया गया है। इंटरनेट मिडिया की निगरानी के लिए चार टीमों का ग़ठन किया गया है।

सुरक्षा की दृष्टि से रहेगी चाक चौबंद

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि,रमजान माह के पहले जुमे की नमाज शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए पुलिस अभी से सतर्क हो गई है। मिश्रित आबादी वाले क्षेत्र में पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। मकानों व अन्य भवनों की छतों पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया है। सीएए लागू होने के बाद रमजान माह में पहले जुमे की नमाज कल अदा की जाएगी। नमाज में काफी लोग एक साथ जुटेंगे, इसी के चलते पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। पुलिस अधिकारियों ने चुनाव में विवाद व अन्य विवादों के दौरान नियंत्रण पाने के लिए अपनी तैयारी कर ली है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story