×

Hapur News: न्यू ईयर को लेकर जनपद में अलर्ट, बिना परमिशन पार्टी में छलका जाम तो होगी जेल

Hapur News: आबकारी विभाग ने साफ कर दिया है कि अगर कोई भी होटल या रेस्टोरेंट बगैर परमीशन के अपने यहां पर शराब परोसता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 30 Dec 2023 5:54 AM GMT
Hapur News
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Hapur News: नए साल के जश्न मनाने को लेकर सभी लोग अपने-अपने से तैयारियों में जुट गए है। वहीं, नए साल पर होने वाली पार्टियों में बिना लाइसेंस के शराब परोसने पर जिला आबकारी विभाग होटल और रेस्टोरेंट संचालकों पर कार्रवाई करेगा। पुराना साल जाने को है और नया साल आने को है। नए साल के आगमन पर कई जगह कार्यक्रमों, पार्टियों का आयोजन किया जाएगा। इस दिन को विशेष बनाने के लिए युवाओं में खासा जोश रहता है। लेकिन, उनके द्वारा सड़कों पर हुड़दंग करना भारी पड़ सकता है। वहीं, आबकारी विभाग ने साफ कर दिया है कि अगर कोई भी होटल या रेस्टोरेंट बगैर परमीशन के अपने यहां पर शराब परोसता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। आबकारी विभाग टीम की पैनी नजर नए साल की उन जगहों पर रहेगी जहां पर शराब पार्टी चल रही होगी। इनमें से शहर के भीतर और बाहर के होटल, रेस्टोरेंट और ढाबों पर विशेष निगाह रहेगी, जहां पर आबकारी विभाग की तीन टीमों द्वारा छापेमारी की कार्रवाई की जाएगी।

जनपद की सभी सीमाओं पर चलेगा अभियान

अवैध रुप से शराब पार्टी करने वाले और कराने वालों पर शिकंजा कसा जाएगा। न्यू इयर के जश्न सेलिब्रेशन पार्टी 31 दिसंबर को शाम से ही शुरु हो जाती है, जो पूरी रात चलती है। इस दौरान लोग नशे में धुत होकर गाड़ी चलाते और शरारती तत्व सड़कों पर हुड़दंग करते हैं। ऐसे नशेडिय़ों पर भी कार्रवाई के लिए भी जिला आबकारी अधिकारी प्रकाश सिंह ने शहर के हर चौराहें व तिराहे पर पुलिस की टीमें तैयार कर दी है। सभी टीमों को निर्देश दिया गया है कि जनपद की सीमाओं पर शाम से पुलिस की कड़ी चेकिंग शुरू हो जाएगी जो पूरी रात चलेगी। नशेडिय़ों पर जुर्माना लगाने के साथ ही उन्हें जेल भेजा जाएगा। साथ ही हाइवे, राज्य मार्गों पर भी चेकिंग अभियान तेज कर दिया गया है। न्यू ईयर पार्टी की तैयारी के लिए शहर के होटल रेस्टोरेंट और मैरिज गार्डन सज संवरकर तैयार हो चुके हैं और इन सभी समारोह स्थल पर कई जगह शराब पार्टियां होंगी। पार्टी आयोजकों ने आबकारी विभाग से शराब पीने और शराब परोसने के अस्थाई लाइसेंस लेना शुरु कर दिया है।


बाहरी राज्यों से नहीं होने दी जाएगी शराब तस्करी

नए साल के जश्न में बाहरी राज्यों से होने वाली शराब तस्करी की संभावना के मद्देनजर आबकारी विभाग ने भी चौकसी बढ़ा दी है। एक तरफ जहां पार्टी आयोजन स्थल पर आबकारी विभाग की नजर रहेगी तो वहीं बाहरी राज्यों से होने वाली शराब तस्करी को रोकने के लिए भी आबकारी विभाग निरीक्षक तैयार रहेंगे। न्यू ईयर पार्टी में शराब की खपत ज्यादा बढ़ जाती है। जिस कारण इस बार 31 दिसंबर की रात 11 बजे तक हापुड़ में शराब प्रेमियों को शराब मिलेगी। मगर शराब पार्टी पूरी रात चलती है। जिसके चलते शराब माफिया भी इस खपत को पूरी करने के लिए बाहरी राज्यों से शराब तस्करी की जुगत में रहते है। लेकिन, इस बार आबकारी विभाग की तीन टीमें शराब तस्करों के मंसूबों पर पानी फेरने का काम करेगी। दिल्ली से कनेक्ट होने वाले सभी रास्तों पर आबकारी विभाग का सख्त पहरा रहेगा। साथ ही आबकारी विभाग का मुखबिर तंत्र भी सक्रियता के साथ शराब तस्करों पर नजर रखेगा। जिसके लिए आबकारी विभाग ने अपनी रणनीति पर काम करना अभी से शुरु कर दिया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story