Hapur News: एक अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर चढ़ा पुलिस के हत्थे,2.5 करोड़ का गांजा बरामद

Hapur News: एक अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर तस्कर को जेल भेज दिया है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 11 Sep 2024 10:42 AM GMT (Updated on: 11 Sep 2024 10:53 AM GMT)
Hapur News ( Pic- Newstrack)
X

Hapur News ( Pic- Newstrack)

Hapur News :-जिले में अवैध मादक पदार्थ गांजा की तस्करी के खिलाफ पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।सिम्भावली पुलिस व एएनटीएफ मेरठ की संयुक्त पुलिस टीम ने गांजा की तस्करी करते हुए एक अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर तस्कर को जेल भेज दिया है। आरोपी के कब्जे से पांच कुंतल मादक पदार्थ गांजा और एक केप्सूल ट्रक को जब्त किया गया है।

मेरठ एएनटीएफ को मिला था इनपुट

जानकारी के अनुसार मेरठ के एएनटीएफ थाने में तैनात उप निरीक्षक राजेंद्र सिंह को एक इनपुट मिला था कि मंगलवार की रात नागालैंड नंबर का इंडियन गैस सप्लाई के लिए इस्तेमाल होने वाला कैप्सूल वाहन अवैध मादक पदार्थ की तस्करी कर आ रहा है जो कि एनसीआर में अवैध गांजा सप्लाई करता है। सूचना को सटीक मानकर टीम ने जाल बिछाया और जांच शुरू की। जांच के दौरान टीम को पता चला कि यह कैप्सूल वाहन जनपद हापुड़ के थाना सिंभावली क्षेत्र के बक्सर कट के पास सड़क पर खड़ा हुआ है। सिंभावली थाना पुलिस से संपर्क कर फोर्स को मांगा गया और देर रात टीम ने जाल बिछाया और गाजियाबाद से मुरादाबाद की ओर जाने वाली सड़क पर बक्सर कट से पहले खड़े कैप्सूल वाहन के नज़दीक पहुंचकर वाहन के चालक गेट को खटखटाया।

अवैध गांजे की खेप बरामद

इसके बाद एक व्यक्ति ने दरवाजा खोला जिसने पूछताछ में अपना नाम 52 वर्षीय वकील बताया। जिसे पुलिस गिरफ्तार कर थाने लेकर आई।पूछताछ के दौरान आरोपी वकील ने बताया कि वह वाहन के पीछे बोल्ट लगे गेट के अंदर कैप्सूल में गांजा भरकर लाया था । जिसके बाद पुलिस नें खुलवाकर जांच शुरू कर दी । वहीं वकील को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की जेब से आधार कार्ड, 660 रुपए नकदी बरामद हुई है। पुलिस ने इस दौरान उसकी जेब से एक मोबाइल भी बरामद किया। जब पुलिस ने वाहन की जांच की तो उसमें बड़ी मात्रा में अवैध गांजे की खेप बरामद हुई। पुलिस ने इस दौरान कुल 98 बंडल बरामद किए। मामले की जानकारी मिलने पर और भी फोर्स पहुंच गई और जांच शुरू कर दी।

हवाई जहाज से आया था गांजा

जांच के दौरान जब टीम ने अवैध गांजे का वजन किया तो वह 5 कुंतल 1 किलो 140 ग्राम पाया गया। इसके बाद उन्हें 26 कट्टों में भरकर सील कर दिया गया। पकड़े गए आरोपी ने पूछताछ में बताया कि यह गांजा उसका और वसीम का है। वसीम सात सितंबर को हवाई जहाज से यह खेप आंध्र प्रदेश लेकर आया था। वसीम ने गाड़ी में आंध्र प्रदेश के इलाकों से गांजा लोड कर उसे हापुड़ के पास वाहन लाने के लिए दिया था। इसके बदले वह एक लाख रुपए देता।

एनसीआर में होनी थी सप्लाई

अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर वकील के अनुसार यह खेप एनसीआर में सप्लाई होनी थी जिसे निर्देश दिए थे कि टोल टैक्स पर फास्ट टैग से पैसे ना देकर नकद भुगतान करना है। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

क्या बोले पुलिस के जिम्मेदार

सीओ वरुण मिश्रा का कहना है कि एक अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर वकील को गिरफ्तार किया गया है। तस्कर के कब्जे से 2.5 करोड़ रूपये की क़ीमत का अवैध गांजा व तस्करी में प्रयुक्त केप्सूल ट्रक को कब्जे में लिया गया है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस यह भी पता लगा रही है कि आखिर आरोपी गांजा तस्कर के अलावा इस धंधे से और कौन-कौन जुड़ा है। इस मामले में अभी और आरोपियों को भी गिरफ्तार किया जा सकता है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story