Hapur News: परीक्षार्थियों में दिखा पुलिस भर्ती को लेकर गुस्सा, परीक्षा पुनः कराने की मांग

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी को संपन्न हुई। वहीं सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे कुछ कथित स्क्रीनशॉट को लेकर परीक्षार्थियों में काफी ज्यादा गुस्सा देखने को मिल रहा है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 19 Feb 2024 11:32 AM GMT
hapur news
X

हापुड़ में परीक्षार्थियों में दिखा पुलिस भर्ती को लेकर गुस्सा (न्यूजट्रैक)

Hapur News: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी को संपन्न हुई। वहीं सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे कुछ कथित स्क्रीनशॉट को लेकर परीक्षार्थियों में काफी ज्यादा गुस्सा देखने को मिल रहा है। छात्रों का कहना है कि परीक्षा के पेपर लीक हुए हैं। ऐसे में दो दिन हुई परीक्षाओं को परीक्षार्थियों ने पुनः कराने की मांग की है। जिसको लेकर बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं नें पैदल मार्च निकालकर जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे।

पुरानी कलेक्ट्रेट में छात्रों ने की नारेबाजी

दरअसल, सोमवार को यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा पुनः कराने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में युवा सड़कों पर उतर गए, जो पहले हापुड़ की पुरानी कलेक्ट्रेट पहुंचे और अपनी मांग के समर्थन में नारेबाजी करते हुए वह पैदल ही हापुड़ के एसपी कार्यालय पहुंचे। हाथों में यूपी पुलिस पेपर लीक के बैनर लेकर उन्होंने कलेक्ट्रेट का रुख किया और मांग की कि यूपी पुलिस भर्ती की परीक्षा पुनः कराई जाए, इस दौरान कुछ युवा भावुक भी हो गए। उन्होंने कहा कि इस परीक्षा के लिए उन्होंने कड़ा परिश्रम किया है, लेकिन परीक्षा लीक होने से उनका भविष्य अंधकार में है।

17 और 18 फ़रवरी को हुई थी परीक्षा

बताते चलें कि 17 और 18 फरवरी को दो पालियों में यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा संपन्न हुई, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच यह परीक्षा कराई गई। उनका दावा है कि कुछ कथित स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हुए और इसी को लेकर युवा सड़कों पर उतर आए और उन्होंने परीक्षाओं को पूरा कराने की मांग की है। हालांकि मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड ने ट्विटर पर स्पष्ट किया कि प्रारंभिक जांच में पाया गया कि अराजकतत्व द्वारा ठगी के लिए टेलीग्राम की एडिट सुविधा का प्रयोग कर सोशल मीडिया पर पेपर लीक संबंधी भ्रम फैलाया जा रहा है। बोर्ड और यूपी पुलिस इन प्रकरणों की निगरानी के साथ उनके सोर्स की गहन जांच कर रहा है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story