Hapur News: एंटी करप्शन टीम ने जलकल विभाग के जेई को किया गिरफ्तार, रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

Hapur News: जेई कुंवरपाल द्वारा शिकायतकर्ता से माह जुलाई के बिलों से प्राप्त भुगतान मे से कमीशन के दो लाख तीस हजार रुपयों की डिमांड की गईं और कहा कि यदि वह उसे यह कमीशन के रूपये नहीं देगा।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 7 Sep 2024 10:47 AM GMT
Anti-corruption team arrested JE of Jalkal department while taking bribe Bribery
X

एंटी करप्शन टीम ने जलकल विभाग के जेई को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार रिश्वतखोरी: Photo- Newstrack

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ की नगर कोतवाली इलाके में नगरपालिका के जलकल विभाग के जेई को रिश्वत लेने के आरोप में मेरठ से आई एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। जेई की गिरफ्तार के बाद नगरपालिका विभाग में हड़कंप मच गया। वहीं एंटी करप्शन की टीम पकड़े गए जेई से बंद कमरे में पूछताछ कर रही है।

पीड़ित की शिकायत पर हुई कार्यवाही

बताया जा रहा है कि नगर कोतवाली क्षेत्र की हापुड़ नगरपालिका में जलकल विभाग तैनात जेई कुंवरपाल ने मौ चौधरी सिक्योरिटी सर्विस एन्ड प्लेसमेंट जीएसटी नंबर 09 एड़ीडब्लूपीसी 9332 एलआई जेडवी का नलकूप संचालन का ठेका सितंबर तक है। शिकायतकर्ता की फर्म के मासिक बिलों का भुगतान जेई कुंवरपाल के द्वारा सत्यापन के पश्चात ही अग्रिम कार्यवाही के बाद बैंक खाते में प्राप्त होता है। माह एक जुलाई 2024 से 31 जुलाई 2024 तक के प्रस्तुत की धनराशि 1892860.00 के बिलों से दो प्रतिशत टीडीएस काट कर कुल धनराशि रूपये 1855002.00 का भुगतान 16 सितंबर को लेकर शिकायतकर्ता की फर्म के यूनियन बैंक शाखा सराय चाँद खान ओल्ड मेरठ रोड हापुड़ के खाता सख्या 223511100000928 में आ गया।

शिकायतकर्ता नें बताया कि 21 सितंबर एवं 30 सितंबर को जेई कुंवरपाल के बुलाने पर वह हापुड़ नगरपालिका परिषद स्थित उनके आवास पर गया था। वहाँ पर जेई कुंवरपाल द्वारा शिकायतकर्ता से माह जुलाई के बिलों से प्राप्त भुगतान मे से कमीशन के दो लाख तीस हजार रुपयों की डिमांड की गईं और कहा कि यदि वह उसे यह कमीशन के रूपये नहीं देगा, तो वह अगले माह के बिलों का सत्यापन नहीं करेगा और तुम्हारी फर्म के खिलाफ कार्यवाही करके ठेके को निरस्त करा देगा और आगे से कोई ठेका नहीं लेने देगा।

जेई द्वारा लगातार कमीशन के रुपयों की डिमांड की जा रही थी। पीड़ित ने मामले में मेरठ एंटी करप्शन से संपर्क किया और लिखित में शिकायत कर दी। पूरी प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद आज एंटी करप्शन की टीम ने केमिकल लगे दो लाख 30 हजार रुपए लेकर जेई से मिलने के लिए भेजा था।

एंटी करप्शन की टीम ने रंगे हाथ पकड़ा

आरोपी के द्वारा लगातार मांगे जा रहे रुपयों से पीड़ित परेशान था। पीड़ित ने आरोपी के द्वारा रिश्वत मांगे जाने की शिकायत एंटी करप्शन से की थी। शनिवार को मेरठ एंटी करप्शन की एसपी इंदु सिदार्थ के नेतृत्व में टीम हापुड़ पहुंची थी। हापुड़ की नगर पालिका में जलकल विभाग के जेई ने अपने आवास पर पीड़ित को बुलाया था। पीड़ित ने जैसे ही जेई को दो लाख तीस हजार रुपये की नकदी दी तो मौके पर खड़ी एंटी करप्शन टीम ने आरोपी को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया और नगर कोतवाली लेकर आ गई।

क्या बोली जिम्मेदार अधिकारी?

मेरठ एंटी करप्शन की एसपी इंदु सिदार्थ ने बताया कि जलकल विभाग के जेई कुंवरपाल के खिलाफ नगर कोतवाली में विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story