Hapur: नये भवन में जल्द संचालित होगा एआरटीओ कार्यालय, शासन से मिली धनराशि

Hapur: कार्यालय का निर्माण बहुमंजिला कराया जाएगा। इस बहुमंजिला भवन में पार्किंग से लेकर ड्राइविंग टेस्टिंग ग्राउंड व कांफ्रेस रूम होगा। ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने आने वाले आवेदकों को टेस्ट ड्राइव सड़क पर नहीं करानी पड़ेगी।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 29 Aug 2024 9:05 AM GMT
hapur news
X

नये भवन में जल्द संचालित होगा एआरटीओ कार्यालय (न्यूजट्रैक)

Hapur News: जनपद हापुड़ में जल्द ही एआरटीओ विभाग (उपसंभागीय) कार्यालय का संचालन अपने भवन में होगा। भवन का निर्माण कार्य जल्द शुरू हो जाएगा। भवन के निर्माण कराने के लिए करीब डेढ़ वर्ष पहले ही मेरठ रोड स्थित गांव दादरी में दो एकड़ भूमि को तलाश कर लिया गया था। अब शासन से भवन के निर्माण कराने के लिए 7.40 करोड़ रूपये की धनराशि जारी की गईं है। भवन का निर्माण कराने की जिम्मेदारी जल निगम को सौपी गईं है।

इन सुविधाओं से होगा लैस

बताया जा रहा है कि, कार्यालय का निर्माण बहुमंजिला कराया जाएगा। इस बहुमंजिला भवन में पार्किंग से लेकर ड्राइविंग टेस्टिंग ग्राउंड व कांफ्रेस रूम होगा। ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने आने वाले आवेदकों को टेस्ट ड्राइव सड़क पर नहीं करानी पड़ेगी। वही वाहनों की फिटनेस जाँच भी कार्यालय परिसर में ही कराया जा सकेगा। फिटनेस जाँच भी कार्यालय के बाहर सड़क किनारे की जाती है। भवन के निर्माण कार्य का शुभारंभ प्रदेश सरकार के परिवहन मत्री दयाशंकर सिंह द्वारा कराया जाए।

क्या बोली एआरटीओ प्रशासन

एआरटीओ प्रशासन छवि सिंह ने बताया कि, जिस चिन्हित भूमि पर कार्यालय के भवन का निर्माण कराया जाना है। वह जमीन समतल नहीं थी। भूमि को समतल कराने के लिए 35 लाख खर्च किए जा रहा है। अधिकांश भूमि समतल हो गईं है। समतल भी कार्यदायी संस्था जल निगम द्वारा ही की जा रही है। भवन का निर्माण कराने के लिए करीब दस करोड़ का अनुमान लगाया गया था। जिसके बाद शासन से धनराशि की मांग की थी। जिसके बाद शासन से 7.40 करोड़ धनराशि जारी कर दी गईं है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story