Hapur News: तीर्थ नगरी के ब्रजघाट में लगेगी बेरीकेडिंग, शासन से मिले 2.46 करोड़

Hapur News: डीएम प्रेरणा शर्मा नें बताया कि हरिद्वार, अयोध्या, वाराणसी आदि घाटों पर फ्लेटिंग जेटी का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके लगने से श्रद्धालु गहरे और तेज बहाव में स्नान करने नहीं जा सकेंगे।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 14 July 2024 5:05 PM GMT
Hapur News
X

Hapur News

Hapur News: उत्तर के जनपद हापुड़ को शासन नें राज्य आपदा न्यूनिकरण निधि से गढ़मुक्तेश्वर तीर्थ नगरी के ब्रजघाट के तीन घाटों पर फ्लोटिंग जेटी (बेरीकेडिंग) लगाने के निर्देश दिए हैं। 2.46 करोड़ रुपये की लागत से लगने वाले इस बेरीकेडिंग के जरिए गंगा स्नान के दौरान होने वाले हादसों को रोका जा सकेगा।

घाटों पर फ्लोटिंग जेटी का लिया जाएगा सहारा

गंगा घाटों पर लाखों की सख्या में भक्त गंगा स्नान करने पहुंचते हैं। ऐसे में हर छोटे-बड़े पर्व पर तो घाटों पर मेले लगते हैं और लाखों लोग यहां पहुंचते हैं, लेकिन अफसोस सिर्फ एक ही बात होता था कि इन घाटों पर सुरक्षा के नाम पर कोई सुविधा न होने से जीवन देने वाली गंगा की गोद में ही हर बार दर्जनों लोगों का जीवन दम तोड़ देते हैं। जिसकी रोकथाम के तीर्थ नगरी ब्रजघाट में गंगा स्नान के दौरान होने वाले हादसों को रोकने के लिए फ्लोटिंग जेटी का सहारा लिया जाएगा। इसके लिए डीएम प्रेरणा शर्मा ने पिछले दिनों शासन को प्रस्ताव भेजा गया था। जिसको लेकर शासन में बनी समिति ने अनुमोदन प्रदान किया है। यह बेरीकेडिंग तीर्थ नगरी के ब्रजघाट में आरती स्थल घाट, कृष्णा कन्हैया घाट, नत्थू घाट पर 750-750 वर्गमीटर की दो लेयर बनाई जाएगी।

क्या बोली डीएम प्रेरणा शर्मा

इस सबंध में डीएम प्रेरणा शर्मा नें बताया कि हरिद्वार, अयोध्या, वाराणसी आदि घाटों पर फ्लेटिंग जेटी का इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके लगने से श्रद्धालु गहरे और तेज बहाव में स्नान करने नहीं जा सकेंगे। ब्रजघाट में इस कार्य के लिए एनडीआरएफ ने भी सुझाव दिया था। इससे स्नान के दौरान डूबने की घटनाओं को न्यूनतम किया जा सकेगा। शासन ने फ्लोटिंग जेटी को मंजूरी दे दी है। इससे ब्रजघाट में गंगा स्नान के दौरान होने वाले हादसे रुक सकेंगे।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story