Hapur News: बद्रीनाथ गए दो भाइयों की बाइक पत्थर से टकराई, अलखनंदा में गिरने से दोनों की मौत

Hapur News: बाइक से बद्रीनाथ गए दोनों भाई एक ही बाइक पर सवार थे। हिम्सखलन से गिरे पत्थर से टक्कर होने से दोनों अलखनंदा नदी में गिर गए। एक का शव बरामद कर लिया गया है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 4 Aug 2024 4:10 AM GMT
Hapur News
X

मृतकों की फाइल फोटो (Pic: Newstrack)

Hapur News: बद्रीनाथ दर्शन करके बाइक से लौट रहे दो भाई हिमस्खलन में गिरे पत्थर की चपेट में आ गए। इससे वह अलखनंदा नदी में जा गिरे। गोताखारों ने एक का शव बरामद कर लिया, दूसरे की तलाश जारी है। थाना देहात क्षेत्र के गांव मलकपुर के रहने वाले चचेरे भाई चमोली के गांव छिनका के पास हादसे का शिकार हुए। दो लड़कों की मौत से परिवार में मातम पसरा है।

ऐसे हुआ था अलखनंदा नदी के पास हादसा

क्षेत्र के गांव मलखपुर के रहने वाले अतुल सैनी ने बताया कि वह अपने छोटे भाई विपिन के साथ 28 अगस्त को गांव से बद्रीनाथ धाम में दर्शन करने के लिए बाइक से गया था। उनके साथ मेरठ के कस्बा लावड़ का रहने वाला उसका चचेरा भाई राजू सैनी व मुरलीपुर का रहने वाला मौसेरा भाई केशव सैनी भी थे। वह चारों दो अलग-अलग बाइक पर थे। दर्शन करने के बाद शुक्रवार को वह और केशव एक बाइक से और उसका भाई विपिन व राजू दूसरी बाइक से वापस लौट रहे थे। जब विपिन और राजू की बाइक चमोली जिले में छिनका के पास पहुंची तो ऊपर हिमस्खलन हो रहा था। इसी दौरान पहाड़ से कुछ बड़े पत्थर तेजी से गिरे। उनमें से एक पत्थर विपिन और राजू की बाइक से टकरा गया। इससे विपिन और राजू उछलकर बराबर में बह रही अलखनंदा नदी में जा गिरे।

सूचना पर परिजन रवाना

अतुल ने बताया कि उनकी बाइक करीब सौ मीटर आगे चल रही थी, जिसके चलते वह दुर्घटना से बच गए। इसकी सूचना उन्होंने पुलिस व परिजनों को दी। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से दोनों की नदी में तलाश शुरू कर दी। गोताखोरों ने कुछ ही दूरी पर राजू का शव बरामद कर लिया, जबकि अभी तक विपिन का सुराग नहीं लगा है। सूचना पर राजू के परिजनों में कोहराम मच गया। अतुल सैनी के पिता विजय सैनी अन्य परिजनों के साथ बद्रीनाथ के लिए रवाना हो गए हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story