Hapur News: अवैध निर्माण पर फिर चला बुलडोजर, 47760 वर्ग मीटर पर हुई अवैध प्लाटिंग को किया गया ध्वस्त

Hapur News: पिलखुवा विकास प्राधिकरण की टीम ने विकास क्षेत्र हापुड़ में सचिव व सक्षम अधिकारी एचपीडीए प्रदीप कुमार सिंह के दिशा निर्देशन में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 28 Dec 2023 7:12 AM GMT
hapur news
X

हापुड़ में अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर (न्यूजट्रैक)

Hapur News: पिलखुवा विकास प्राधिकरण की टीम ने प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डा. नितिन गौड़ द्वारा अवैध निर्माणों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई किए जाने के निर्देशों के अनुपालन में विकास क्षेत्र हापुड़ में सचिव व सक्षम अधिकारी एचपीडीए प्रदीप कुमार सिंह के दिशा निर्देशन में ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की है। प्राधिकरण की इस कार्रवाई से अवैध निर्माण करने वालों में अफरा तफरी मच गई। प्राधिकरण की टीम ने 47760 वर्ग मीटर अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त कर दिया।

इन स्थानों पर की कार्रवाई

प्राधिकरण की टीम ने गांव गोयना, अब्दुल्लापुर, बसंतपुरा, मोदीनगर रोड स्थित पदम सिंह व रुप सिंह की 16 हजार वर्ग मीटर, हर्ष विहार चमरी फाटक के पास अशोक कुमार, सुनील कुमार, सोहनलाल की 760 वर्ग मीटर, बतेहस्दा क्रिश्चयन एकेडमी के निकट विशाल मित्तल की 12 हजार वर्ग मीटर भूमि पर प्राधिकरण द्वारा ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई। इसके अलावा गांव दस्तोई में राशिद अली की 5 हजार वर्ग मीटर, गांव गोयना अब्दुल्लापुर, बसंतपुरा में देवेंद्र कुमार व अशोक कुमार की 6500 वर्ग मीटर व दस्तोई रोड पर गैस गोदाम के पास राकेश त्यागी की 9500 वर्ग मीटर अवैध प्लाटिंग पर प्राधिकरण के बुल्डोजर द्वारा ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई, अवैध प्लाटिंग को बुलडोजर की मदद से ध्वस्त कर दिया। इन सभी का मानचित्र स्वीकृत नहीं था।

कार्रवाई के दौरान यह रहे मौजूद

इस अभियान में सहायक अभियंता नीरज शर्मा, अवर अभियंता राकेश सिंह तोमर एवं प्राधिकरण का सचल दस्ता शामिल था। वहीं, हापुड़-पिलखुवा विकास प्राधिकरण के सचिव द्वारा अवैध निर्माणकर्ताओं को पुनः चेतावनी दी है कि वह अवैध कालोनी, विकास व निर्माण को तत्काल रोककर प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत कराकर ही निर्माण करें, अन्यथा प्राधिकरण द्वारा ध्वस्तीकरण व सीलिंग की कार्रवाई करने के साथ-साथ ऐसे अवैध निर्माणकर्ताओं के विरूद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story