Hapur News: बुजुर्ग के साथ दबंगों ने की हैवानियत, एसपी के आदेश पर मुकदमा दर्ज

Hapur News: बुजुर्ग के पोते ने जब इसकी शिकायत करनी चाही तो युवक को लाठी डंडो सें मारपीट कर गंभीर रूप सें घायल कर दिया।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 12 Oct 2024 1:21 PM GMT
Hapur News: बुजुर्ग के साथ दबंगों ने की हैवानियत, एसपी के आदेश पर मुकदमा दर्ज
X

बुजुर्ग के साथ दबंगों नें की हैवानियत  (photo: social media )

Hapur News: उत्तर प्रदेश के शासन में बुजुर्गों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत जितना सख्त नजर आता है, उससे कहीं ज्यादा कानून को चुनौती देने वाले असामाजिक सोच की गुंडागर्दी देखने में आ रही है। हालत तो यह हो गई है कि जनपद हापुड़ के थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के गांव बनखंडा में दबंगो नें सौ वर्षीय बुजुर्ग के सिर पर मरा हुआ सांप रख दिया। दबंगो का ज़ब इसे भी मन नहीं भरा तो कोल्ड्रिंक्स में शराब मिलाकर जबरन बुजुर्ग को पिला दी। जिसके कारण बुजुर्ग की हालत बिगड गईं। बुजुर्ग के पोते ने जब इसकी शिकायत करनी चाही तो युवक को लाठी डंडो सें मारपीट कर गंभीर रूप सें घायल कर दिया। पीड़ित ने जब इसकी शिकायत थाने में दी तो पुलिस ने बिना कोई कार्यवाही के पीड़ित को वापस भेज दिया। पीड़ित नें एसपी सें मिलकर न्याय की गुहार लगाई। एसपी के निर्देश पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

पीड़ित नें कराया यह मुकदमा

थाना बाबूगढ़ के गांव बनखंडा निवासी राहुल उपाध्याय ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि उसके दादा स्वरूप सिंह उपाध्याय की उम्र करीब सौ वर्षीय हैं। उसके दादा के साथ गांव का विपिन त्यागी पुत्र रामकेश त्यागी शराब पीकर आये दिन दुर्व्यवहार करता रहता है। तीन अक्टूबर को विपिन नें दादा के सिर पर मरा सांप रखकर परेशान किया। जिसका विरोध भी किया गया। मगर आरोपी विपिन फिर भी नहीं माना, वह आये दिन गांव के लोगों के साथ दुर्व्यवहार करता रहता हैं और अपने रसूक के चलते विरोध करने पर धमकी देकर लोगों के साथ मारपीट करता हैं। चार अक्टूबर को दबँग विपिन नें दोबारा दादा को कोल्ड्रिंक्स में शराब मिलाकर पिला दी। जिसके कारण उनकी तबियत अधिक बिगड गईं।

पीड़ित ने बताया कि हम ज़ब इस बात की शिकायत लेकर विपिन व उसके भाई केशव के घर गए तो दोनों आरोपियों नें लाठी डंडो सें हमला बोल दिया। जिससे पीड़ित के सिर में गंभीर चोटे आई हैं। हमले में सिर पर चोट लगने से पीड़ित लहूलुहान हो गया। विवाद होता देखकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे। जिन्हें देखकर आरोपी हत्या की धमकी देकर फरार हो गए। मामले में पीड़ित की थाने में रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई।

ऐसी घटनाएं दे रही हैं कानून को चुनौती

यूपी पुलिस द्वारा बुजुर्गों की सुरक्षा के लिए भी तमाम योजनाएं चला रखी हैं। हर तरह से सुरक्षा के दावों के बावजूद ऐसे असामाजिक तत्व अपनी गुंडागर्दी से बाज नहीं आ रहे और यह लोगों के लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है।

एसपी के निर्देश पर मुकदमा दर्ज

इस सबंध में थाना बाबूगढ़ प्रभारी विजय गुप्ता नें जानकारी देते हुए बताया कि, एसपी के निर्देश पर नामजद आरोपी विपिन त्यागी,केशव त्यागी के खिलाफ बीएनएस (115(2),131,333,351(2),352 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया हैं। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story