Hapur News: सावधान! सोने-चांदी के जेवरात साफ करने के नाम पर ठगी,पांच आरोपी गिरफ्तार

Hapur News: सोने के आभूषण की सफाई एवं चमकाने के नाम पर आने वाले बाहरी लोगों से सावधान हो जाएं, ये लोग सोने के आभूषण चमकाने के नाम पर आपके आभूषणों पर हाथ साफ करते थे।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 27 July 2024 2:19 PM GMT (Updated on: 27 July 2024 2:20 PM GMT)
Hapur News - Photo- Newstrack
X

Hapur News - Photo- Newstrack

Hapur News :-यदि आप अपने सोने-चांदी के जेवरात को साफ करने के लिए किसी को दे रहे हैं, तो सावधान हो जाइए। आप ठगी के शिकार हो सकते हैं। गांव-गांव में घूमकर सोने चांदी के जेवरात साफ करने के नाम पर गिरोह सक्रिय था।सोने के आभूषण की सफाई एवं चमकाने के नाम पर आने वाले बाहरी लोगों से सावधान हो जाएं, ये लोग सोने के आभूषण चमकाने के नाम पर आपके आभूषणों पर हाथ साफ करते थे। जिन्हे पुलिस नें मुखबिर की सूचना पर दबोच लिया है। पुलिस नें इस गिरोह के पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनके खिलाफ कार्यवाही की गईं है।

ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

पुलिस नें बताया कि 15 जुलाई को गांव सिरोधन निवासी कविता अपने घर की पहली मंजिल पर थी, आरोपियों नें आवाज लगाकर उन्हें कुछ दिखाने के बहाने नीचे बुलाया।पीड़िता नीचे आईं तो आरोपियों ने बताया कि वो शर्फ और पाउडर बेचते हैं, जो बर्तन और सोने-चांदी के आभूषणों को साफ करने में मदद करता हैं। पीड़िता ने मना किया मगर आरोपियों ने फ्री में बर्तन साफ करके दिखाने की बात कहकर मजबूरन बर्तन मंगा लिये।बर्तन साफ करने के बाद आरोपियों ने चांदी की अंगूठी मांगी और साफ करने के बाद लौटा दी। इसके बाद उन्होंने सोने की चेन साफ करने की पेशकश की। मना करने के बावजूद भी पीड़िता ने अपनी सोने की चेन साफ करने के लिए दे दी। चेन साफ करने के बाद जैसे ही कविता ने उसे पहना, तभी एक आरोपी घर में दाखिल हुआ और अपने साथियों को इशारा किया। सभी आरोपी चेन छीनकर मौके से फरार हो गए। कविता ने शोर मचाया और अन्य युवकों की मदद से बाइक सवारों का पीछा भी किया, लेकिन वे भागने में कामयाब रहे थे। जिनकी गिरफ्तारी के लिए टीम लगाई गईं थी।

क्या बोले पुलिस के जिम्मेदार

एसपी ज्ञानंजय सिंह नें बताया की यह गिरोह बहुत ही शातिर है।थाना कपूरपुर क्षेत्र के गांव सिरोधन में पांच व्यक्ति पहुंचे थे। जिन्होंने सोने की जेवरात को साफ करने के बहाने जेवरात मांगे और अंधविश्वास की जाल में फंसा कर सोने के जेवरात को लेकर गायब कर दिया। इसके बाद वहां से फरार हो गए।जिन्हे पुलिस नें छज्जुपुर गेट के सामने सें गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार लोग बिहार के कटिहार,मधेपूरा, पूर्णिमा जनपदों के निवासी है। गिरफ्तार आरोपितों में विक्की शाह पुत्र विजय शाह , दीपक शाह पुत्र चमनलाल , राजेश शाह पुत्र बनरशाह , चाहत शाह पुत्र मिथलेश शाह , करन कुमार पुत्र सदानंद शाह शामिल है। जो हापुड़ के अलग-अलग जगहों पर सोने की ठगी का कार्य करते हैं। लोगों को चकमा देकर फरार हो जाते हैं। गिरफ्तार आरोपियों को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। ठगी करने में प्रयुक्त सामान ( केमिकल, द्रव्य पदार्थ, कलई पाउडर)8 प्लास्टिक के कटोरे, 5 ब्रश, 5 पिट्टू बैग, ठगी कर लूटी गईं चेन को बेचकर प्राप्त 21 हजार पांच सौ रूपये की नकदी, घटना में प्रयुक्त दो बाईक बरामदगी कर आगे की करवाई में जुट चुकी है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story