Hapur News: मुख्य विकास अधिकारी ने किया निरीक्षण, साफ सफाई और मिड-डे-मिल व्यवस्था को बेहतर बनाने के दिए निर्देश

Hapur News: प्राथमिक विद्यालय ततारपुर में मुख्य विकास अधिकारी द्वारा छात्राओं की शिक्षा गुणवत्ता परखी। प्राथमिक विद्यालय कक्ष में साफ सफाई और पैटिंग बोर्ड, टेबल, कुर्सी, लाइट की व्यवस्था सही पाई गई।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 8 Oct 2024 10:56 AM GMT
Chief Development Officer Himanshu Gautam inspected the composite school
X

मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु गौतम ने कंपोजिट विद्यालय का किया निरिक्षण: Photo- Newstrack

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ में डीएम प्रेरणा शर्मा के कुशल नेतृत्व में मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु गौतम ने द्वारा प्राथमिक विद्यालय ततारपुर एवं कंपोजिट विद्यालय मुरादपुर, विकासखंड सिंभावली का निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने विद्यालय की सम्पूर्ण व्यवस्था की समीक्षा की। इस पर उन्होंने बच्चों की उपस्थिति को शत प्रतिशत सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए

प्राथमिक विद्यालय ततारपुर में मुख्य विकास अधिकारी द्वारा छात्राओं की शिक्षा गुणवत्ता परखी। प्राथमिक विद्यालय कक्ष में साफ सफाई और पैटिंग बोर्ड, टेबल, कुर्सी, लाइट की व्यवस्था सही पाई गई। उन्होंने कहा कि बच्चों को समय पर पोषण आहार उपलब्ध कराना अत्यंत महत्वपूर्ण है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। छात्र-छात्राओं को दिए जाने वाले मिड-डे-मील की गुणवत्ता की भी जांच की। इसके उपरांत कंपोजिट विद्यालय मुरादपुर विकासखंड संभवाली का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय डॉक्टर हरित कुमार खंड विकास अधिकारी सिंभावली, शिवम पांडे सहायक विकास अधिकारी, पंचायत एवं ग्राम प्रधान, उपस्थित रहे। निरीक्षण के समय सभी अध्यापक गण भी उपस्थित मिले।



निरीक्षण के दौरान यह दिए निर्देश

इसके साथ ही उन्होंने प्रधानाध्यापक को निर्देश दिए कि बच्चों की उपस्थिति शत प्रतिशत कराना सुनिश्चित करें। कक्षा एवं विद्यालय परिसर में साफ सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करें। विद्यालय परिसर में घास-फूस हो रही थी जिसे साफ कराने के निर्देश दिए गए। कमरे के बाहर बरामदे में टाईल टूटी एवं टोटी टूटी हुई देख ठीक करने हेतु प्रधानाध्यापक को निर्देश दिए गए। विद्यालय परिसर में 11000 की लाइन का खंबा जर्जर अवस्था को देखकर सही कराने के लिए अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड गढ़मुक्तेश्वर को निर्देश दिए गए कि वह तत्काल नियम अनुसार खंबे को बदलवाना सुनिश्चित करें।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story