×

UP News: वकीलों पर लाठीचार्ज का सीएम योगी ने लिया संज्ञान, मेरठ कमिश्नर के नेतृत्व में तीन सदस्यीय जांच कमेटी बनाई

Hapur News: समिति को घटना के सभी पहलुओं की जांच कर एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है।

Anant Shukla
Published on: 30 Aug 2023 10:22 AM GMT (Updated on: 30 Aug 2023 11:00 AM GMT)
UP News: वकीलों पर लाठीचार्ज का सीएम योगी ने लिया संज्ञान, मेरठ कमिश्नर के नेतृत्व में तीन सदस्यीय जांच कमेटी बनाई
X
CM Yogi (photo: social media )

Hapur News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हापुड घटना का संज्ञान लेते हुए कमिश्नर मेरठ की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय जांच कमेटी के गठन के आदेश दिए हैं। आईजी मेरठ और डीआइजी मुरादाबाद को जांच कमेटी का सदस्य बनाया गया है। समिति को घटना के सभी पहलुओं की जांच कर एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है।

लाठीचार्ज के विरोध में वकीलों ने आज यानी बुधवार को कार्यबहिष्कार करते हुए प्रदेश के अलग-अलग शहरों में जमकर विरोध प्रदर्शन किया। लखनऊ में वकीलों ने विरोध प्रदर्शन के दौरान सीएम योगी का पुतला फूंका। लेकिन प्रदर्शन के कुछ देर बाद ही सरकार द्वारा घटना की जांच करने के लिए कमेटी बनाए जाने की सूचना आ गई।

बता दें कि हापुड़ पुलिस के एक सिपाही द्वारा महिला अधिवक्ता समेत तीन लोगों पर एफआईआर दर्ज करने के विरोधम में नाराज वकीलों नें हापुड़ तहसील के सामने जाम लगाकर विरोध प्रदर्शन किया था। यह हंगामा घंटों चलता रहा। जाम खुलवाने के लिए आए पुलिस वालों से वकीलों की भिड़ंत हो गई। इसके बाद पुलिस ने डंडा फटकार कर जाम करवाने की कोशिश की। पुलिस वालों ने वकीलों को जमकर पीटा। घटना में करीब 30 वकील घायल हो गए। इसके बाद इस घटना को लेकर पूरे प्रदेश के वकील आक्रोशित हो गए। बुधवार को प्रदेश के अलग-अलग शहरों में वकीलों नें कार्य बहिष्कार कर विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। वकीलों की मांग है कि दोषी पुलिस कर्मियों को सस्पेंड किया जाए।

क्या था मामला?

तीन दिन पहले एक वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में वकील प्रियंका सिपाही मोहित की नेमप्लेट नोचतीं दिख रही थीं। इसके बाद पुलिस ने महिला अधिवक्ता, उनके पिता और एक अन्य के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई थी। सिपाही ने महिला अधिवक्ता समेत अन्य दो पर अभद्रता की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जबकि महिला अधिवक्ता ने सिपाही के विरुद्ध घूरने और अभद्रता करने का आरोप लगाया था। इस मामले में वकीलों नें बैठक कर सोमवार तक का समय दिया था।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story