Hapur News: पूर्ण निष्ठा व ईमानदारी से करें जनता की जनसुनवाई, सबंधित विभागों को दिए निर्देश: डीएम प्रेरणा सिंह

Hapur News: इतनी भागदौड़ के बाद भी रोजाना सुबह 10 बजे कार्यालय पहुंचने के सवाल पर जिलाधिकारी कहती हैं कि कर्तव्यों का पूर्ण निष्ठा और ईमानदारी से पालन करने में जो संतोष मिलता है, उसके बाद थकान हावी नहीं हो पाती।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 16 Oct 2024 11:18 AM GMT
Hardoi News ( Pic- Newstrack)
X

Hapur News

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ की डीएम प्रेरणा सिंह की लगन और कर्तव्यनिष्ठा की चर्चा पूरे जिले में होती है। कलेक्ट्रेट परिसर में इधर - उधर भटक रहे लोगों देखने पर खुद रुककर उनकी बात सुनने और मौके से ही उनकी समस्या निस्तारण के कई मामले सामने आ चुके हैं। स्कूली बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक से उन्हीं के अंदाज में बात करके संतुष्ट करने के माहिर डीएम प्रेरणा सिंह बुधवार को अपने कार्यालय में जन सुनवाई कर रही थी। बता दें कि ठीक 10 बजे जन सुनवाई के लिए वह अपने कार्यालय में उपलब्ध हो जाती हैं।

शासन के निर्देश पर की जाती रोज जनसुनवाई

इतनी भागदौड़ के बाद भी रोजाना सुबह 10 बजे कार्यालय पहुंचने के सवाल पर जिलाधिकारी कहती हैं कि कर्तव्यों का पूर्ण निष्ठा और ईमानदारी से पालन करने में जो संतोष मिलता है, उसके बाद थकान हावी नहीं हो पाती। अच्छे से काम करने के बाद रात में निश्चिंत होकर सोते हैं तो शरीर सुबह जल्दी उठकर काम करने के लिए फिर से तैयार हो जाता है। उन्होंने जोर देकर कहा कि सफलता के लिए संतोष और शुकून जरूरी है, और वह ईमानदारी और मेहनत से ही मिल सकता है।

राजस्व, नगरपालिका,और पुलिस से संबंधित शिकायतें मिलीं

जन सुनवाई के दौरान आज जिलाअधिकारी नें राजस्व, नगर पालिका, पुलिस विभाग, विकास विभाग सम्बंधित 15 शिकायतें प्राप्त हुई। इस दौरान शिकायतकर्ताओं द्वारा आय, जाति प्रमाण पत्र, विधवा, वृद्धा, विकलांग पेंशन, किसान सम्मान निधि, कालोनियों में साफ—सफाई व्यवस्था, विद्युत व्यवस्था बाधित होने, पुलिस द्वारा रिपोर्ट दर्ज ना करना, आपसी लड़ाई—झगड़ा, गृह कलेश से सम्बंधित शिकायतों से अवगत कराया गया। इस दौरान कार्यालय पर जनसुनवाई हेतु शिकायतकर्ताओं की भीड़ लगी रही।

शिकायत सम्बंधित अधिकारीयों को दिए निर्देश

जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा ने शिकायत सुनते हुए क्रमवार सभी शिकायतकर्ताओं को आश्वासन दिया। कि शिकायतों का निस्तारण पूर्ण गुणवत्ता के साथ किया जायेगा।वही शिकायतों से सम्बंधित अधिकारियों को शिकायत प्रेषित करते हुए निर्देशित किया कि शिकायत का निस्तारण समयान्तराल में पूर्ण गुणवत्ता से किया जाना सुनिश्चित किया जाए। किसी भी पात्र लाभा​र्थी को उसको मिलने वाली योजनाओं के लाभ से वंचित ना रखा जाएं। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशानुसार एवं मंशानुरूप जनता की सेवा करना हमारा प्रथम कर्त्तव्य हैं। अत: पद की गरिमा को समझते हुए अपने कार्यों का पूर्ण निष्ठा व ईमानदारी से निर्वहन करें।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story