Hapur News: टेंडर छूटने से पहले ही ठेकेदार ने डलवाना शुरू किया सामान, जानें पूरा मामला

Hapur News: एडीएम-प्रशासन संदीप कुमार ने बताया कि पालिका के कांवड़ शिविर के टेंडर में घपला होने की शिकायत मिली है। उसकी जांच मुझको सौंपी गई है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 25 July 2024 7:51 AM GMT
Hapur News
X

ठेकेदार ने डलवाया सामान (Pic: Newstrack)

Hapur News: अभी अटल पार्क का विवाद शांत भी नहीं हुआ है। इसी बीच नगर पालिका दूसरे विवाद में फंस गई है। नगर पालिका द्वारा लगाया जाने वाला कांवड़ सेवा शिविर विवादों में घिरता नजर आ रहा है। इसके टेंडर में घपला होने का आरोप शहर के युवा कारोबारी वरुण गोयल ने लगाया था। उनका आरोप था कि पालिका के अधिकारी व चेयरपर्सन अपने चहेते को टेंडर देने की तैयारी कर रहे हैं। यह आरोप बुधवार को उस समय सही साबित होते नजर आया, जब टेंडर प्रक्रिया पूरी हुए बिना ही मेरठ रोड पर जिस स्थान पर शिविर लगता है, वहां पर टेंट का सामान डाला जाने लगा। यही कारण है कि टेंडर प्रक्रिया की निष्पक्षता को लेकर शिकायतें हो रही हैं।

पालिका के अधिकारियों ने बोर्ड बैठक में शिविर के लिए 25 लाख रुपये की स्वीकृति ली है। शिविर लगाने के लिए टेंडर भी निकाला था। जिसकी प्रक्रिया आज यानी गुरुवार को पूरी होगी, लेकिन इससे पहले ही बुधवार को टेंट से संबंधित लकड़ी व बांस आदि मौके पर पहुंचने लगे। बिना टेंडर प्रक्रिया पूरी हुए ऐसा कैसे और क्यों हुआ? इस पर सवाल उठ रहे हैं। एक व्यक्ति ने उच्च अधिकारियों से शिकायत की है कि क्षेत्र के गांव टियाला के कुछ लोगों ने यह टेंट का सामान डाला है। उनको टेंडर होने का भरोसा पहले ही दे दिया गया है। बता दें कि एक दिन पहले भी वरुण गोयल ने डीएम से निविदा प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाए थे। जिसकी जांच डीएम प्रेरणा शर्मा ने एडीएम संदीप कुमार को सौंपी है।


निविदा में सामान्यत: लागू की जाने वाली शर्त

जैसे- हैसियत प्रमाण-पत्र, डीएम द्वारा निर्गत चरित्र प्रमाण-पत्र, कार्य का अनुभव प्रमाण-पत्र, फर्म का टर्न ओवर का प्रमाण-पत्र, खाद्य सुरक्षा का प्रमाण-पत्र आदि का कोई उल्लेख नहीं किया गया है। न ही विभाग द्वारा निकाली गई निविदा की कोई राशि खोली गई है। जबकि, अन्य सभी निविदाओं में यह सभी प्रमाण-पत्र अनिवार्य रूप से मांगे जाते हैं। साथ ही आरोप लगाया है कि अधिकारी अपने चहेते को टेंडर देने के लिए इस प्रकार की लापरवाही बरत रहे हैं।

जाँच के बाद होंगी कार्यवाही

एडीएम-प्रशासन संदीप कुमार ने बताया कि पालिका के कांवड़ शिविर के टेंडर में घपला होने की शिकायत मिली है। उसकी जांच मुझको सौंपी गई है। इसके साथ ही टेंडर होने से पहले ही संबंधित स्थान पर सामान डाले जाने का मामला संज्ञान में आया है। मैं इसकी जांच कर रहा हूं। किसी स्तर पर घपला नहीं होने दिया जाएगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story